ये कैसा चुनाव प्रचार, दूसरे का जीवन खतरे में डाल रहे

विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष और भाजपा चुनाव समन्वयक राजेन्द्र राठौड़ ने आरोप लगाया है कि नगरीय विकास मंत्री सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन और आपदा प्रबंध अधिनियम का उल्लंघन किया गया है। इस बारे में निर्वाचन विभाग को शिकायत की गई है।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 27 Oct 2020, 02:34 PM IST

कोटा. नगर निगम चुनाव में जुटे राजनीतिक कार्यकर्ताओं की भीड़ और कोराना गाइडलाइन की अनदेखी से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। कांग्रेस और भाजपा की ओर से जनसंपर्क और प्रचार के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। सोमवार शाम को बालिता रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस बल के मौजूद होने के बाद भी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई। यहां चौराहे पर भीड़ एकत्र करके आतिशबाजी की और ग्रुप में पास-पास खड़े को फोटो खींचने का दौर भी काफी देर तक चला। शाम पांच बजे यहां नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का रोड शो होना था, लेकिन धारीवाल दो घंटे देरी से यहां पहुंचे। उनके इंतजार में पुलिस के अधिकारी काफी देर तक खड़े रहे। इसके अलावा बालिता रोड की जाने वाले वाहनों को भी रोक दिया गया। मंत्री के दौरे के चक्कर में आम लोगों को परेशानी हुई। यहां से गुजरने वाले लोग मंत्री के कार्यक्रम के लिए रास्ता रोकने पर प्रशासन को कोसते नजर आए। उधर, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के रोड शो पर भाजपा ने भी आपत्ति जताई है। विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष और चुनाव समन्वयक राजेन्द्र राठौड़ ने कहा, मंत्री सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कोरोना गाइडलाइन तथा आपदा प्रबंध अधिनियम का उल्लंघन किया गया है। इस बारे में निर्वाचन विभाग को शिकायत की गई है। बिना अनुमति के चुनावी रैली निकाली गई है। जिसमें ३० से अधिक गाडिय़ां और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए हैं। भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने धारीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा, मंत्री ने भीड़ एकत्र करके संक्रमण फैलाने के हालात पैदा किए।

नगर निगम चुनाव: कोटा की धड़कन तेज, जनमन में सवालों से उबाल

इन क्षेत्रों में हुआ रोड शो

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने सुबह और शाम को रोड शो करके कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। सुबह रंगपुर, भीमगंजमंडी थाना, रेलवे कॉलोनी, पुरोहितजी की टापरी, बोरखेड़ा बजरंगनगर, कोटड़ी चौराहा और गुमानपुरा होकर इंदिरा गांधी चौराहे तक रोड शो किया। शाम को कुन्हाड़ी क्षेत्र से रोड शो शुरू किया किया और बालिता मेन रोड, नहर के किनारे से बून्दी रोड, नया खेड़ा, नांता तिराहा, चुंगी नाका चौराहा, थर्मल कॉलोनी, थर्मल चौराहा, बैराज के समानांतर पुल पर से गुजरता हुआ टिपटा और कैथूनीपोल पहुंचा। धारीवाल ने हाथ हिलाकर पूरे रास्ते में लोगों का अभिवादन किया।

BJP Congress
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned