scriptजिला कलक्टर ने लिखा पत्र, ये युद्ध है, इसमें स्टूडेंट, पैरेंट, आमजन को भूमिका निभानी है | corona : kota Dm writes to parents of coaching students | Patrika News

जिला कलक्टर ने लिखा पत्र, ये युद्ध है, इसमें स्टूडेंट, पैरेंट, आमजन को भूमिका निभानी है

locationकोटाPublished: Mar 29, 2020 10:58:50 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

पेरेन्ट्स और विद्यर्थियों का मनोबल बढ़ाने के लिए जिला कलक्टर ने लिखा पत्र
 

जिला कलक्टर ने लिखा पत्र, ये युद्ध है, इसमें स्टूडेंट, पैरेंट, आमजन को भूमिका निभानी है

जिला कलक्टर ने लिखा पत्र, ये युद्ध है, इसमें स्टूडेंट, पैरेंट, आमजन को भूमिका निभानी है

प्यारे बच्चों,
आप सभी मेरे दिल के बहुत करीब हो और इस लॉकडाउन में आपका अनुशासन तारीफ के योग्य है। आप सभी यहां डॉक्टर और इंजीनियर बनने का लक्ष्य लेकर आए हैं। इस विपरीत परिस्थिति में डॉक्टर व इंजीनियर ही देश और दुनिया में सर्वाधिक सेवाएं दे रहे हैं, इन्हें हमारा सेल्युट। मैं स्टूडेंट्स से कहना चाहता हूं कि आप यहां पूरी तरह से सेफ हैं। जिस तरह से पढ़ाई पहले कर रहे थे, वैसे ही करते रहें। जैसे ही लॉक डाउन खत्म होगा, आपकी परीक्षाएं शुरू होंगी।, ऐसे में आपको पढ़ाई जारी रखना है, रिवीजन करते रहना है। यह मान लीजिए कि कुछ दिन के लिए कोचिंग नहीं जाना है, घर पर ही पढऩा है। हम आपको किसी तरह की परेशानी नहीं आने देंगे।

Corona Live Update : कोटा में मिले 4 नए संदिग्ध, 100 की रिपोर्ट नेगेटिव

अभिभावकों के लिए

यह समय आपके और हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है। पेरेन्ट्स को स्टूडेंट्स से संपर्क में रहना है। उन्हें प्रेरित करते रहना है। दिन में दो-तीन बार बात करें। मैं विश्वास दिलाता हूं कि कोटा में स्थितियां बहुत बेहतर है। यहां हर स्टूडेंट सेफ हैं। बच्चों को यात्रा नहीं करने के लिए कहें, क्योकि रास्ते मे संक्रमण की आशंका रहती है। उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या यहां कोटा में आने नहीं दी जा रही है। स्टूडेंट्स, जहां हैं वहीं रहने की सलाह दें। किसी भी तरह की कोई बात हो तो कोचिंग इंस्टीट्यूट की हेल्पलाइन, हॉस्टल संचालक या जिला प्रशासन की हेल्पलाइन पर बात कर सकते हैं।
हॉस्टल संचालकों के लिए संदेश
हमने सभी हॉस्टल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बात की है। उन्हें निर्देश दिए हैं कि किसी भी हॉस्टल में किसी भी स्टूडेंट के सामने कोई समस्या नहीं आए। हॉस्टल संचालक इस विपरीत परिस्थिति में स्टूडेंट्स की अपने बच्चों की तरह देखभाल करें। भोजन और मेडिकल हेल्प के साथ-साथ और भी कोई जरूरत यदि हो तो हॉस्टल संचालक तुरंत तैयार रहें।
‘बड़ा दिल दिखाएं निजी स्कूल, तीन माह का शुल्क माफ करें’

कोचिंग संचालकों के लिए संदेश
सभी कोचिंग संचालकों को कहा गया है कि वे अपने कोचिंग की हेल्पलाइन जारी करें। स्टूडेंट्स का ज्यादा से ज्यादा ख्याल रखें। बच्चों के लिए काउंसलर और फैकल्टीज फोन, वाट्सअप या किसी अन्य माध्यम से जुड़े रहें।अंत में मैं सभी से कहना चाहता हूं कि जिस तरह युद्ध होने पर पूरा देश सेना के साथ होता है। ये भी एक युद्ध ही है। इस समय हर स्टूडेंट, पैरेंट, आमजन को अपनी जिम्मेदारी निभानी है। हम अभी को एकजुट होकर लडऩा है और जीतना है।
ओम कसेरा, जिला कलेक्टर, कोटा
रेलवे सभी टिकटों का पूरा पैसा लौटाएगी, रिफंड करने के लिए बनाई व्यवस्था

जिला प्रशासन हेल्प लाइन
8306100795
8306100796
8306100797
8306100798
9358486005
9358486006
9358486007
9358486008

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो