script63.7 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को तीन माह मिलेंगे फ्री सिलेण्डर | corona live : Ujjwala gas cylinder will be free for 3 month | Patrika News

63.7 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को तीन माह मिलेंगे फ्री सिलेण्डर

locationकोटाPublished: Apr 07, 2020 11:20:19 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

कनेक्शनधारकों के बैंक खातों में जमा हुई राशि, कोटा जिले मेंउज्ज्वला के कुल 89874 लाभार्थी
 

63.7 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को तीन माह मिलेंगे फ्री सिलेण्डर

63.7 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को तीन माह मिलेंगे फ्री सिलेण्डर

कोटा। लॉक डाउन के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत (पीएमयूवाई ) उज्ज्वला गैस कनेक्शनधारकों के बैंक खातों में मंगलवार को राशि जमा हो गई है। तीन माह तक उज्ज्वला में एलपीजी गैस सिलेण्डर निशुल्क दिए जाएंगे। ऑयल कम्पनियों के मुताबिक इस पैकेज के तहत अप्रैल से जून तक तीन महीने की अवधि के लिए पीएमयूवाई लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी गैस रिफि ल देने का प्रावधान किया गया है। यह योजना 1 अप्रेल से राजस्थान में एवं देशभर में शुरू हो चुकी है। कोटा जिले मेंउज्ज्वला के कुल 89874 लाभार्थी एवं राजस्थान में 63.7 लाख लाभार्थी हैं। सभी उज्ज्वला कनेक्शन धारकों के बैंक खातों में अप्रैल माह की (आरएसपी ) रिटेल सेल प्राइस के बराबर अग्रिम राशि स्थानांतरित की जा चुकी है।
संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रशासन उठाए कड़े कदम : बिरला

ग्राहक के लिए यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि उसका बैंक खाता चालू हो, अग्रिम राशि प्राप्त करने के लिए आधार बैंक से जुड़ा हो साथ ही बैंक खाता गैस एजेन्सी से जुड़ा हो। बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर का कंपनी में रजिस्टर होना अनिवार्य नहीं है। लेकिन सिलेण्डर प्राप्त करने व योजना का लाभ लेने के लिए सिलेंडर बुकिंग करना अनिवार्य है। रिफि ल डिलीवरी लेने के लिए ग्राहक को उस के बैंक खाते में आई अग्रिम राशि के बराबर यानि (आरएसपी ) का भुगतान करना होगा। एक महीने में एक ही गैस सिलेण्डर दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। ऑयल कम्पनियों ने मंगलवार को इस संबंध में रिपोर्ट जिला कलक्टर व जिला रसद अधिकारी को भेज दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो