scriptCorona Live Update : कोटा के मंडाना में प्रसूता कोरोना पॉजिटिव, आसपास के इलाको में कर्फ्यू | Corona Live Update : 1 Woman More Corona Positive Confirmed In Kota | Patrika News

Corona Live Update : कोटा के मंडाना में प्रसूता कोरोना पॉजिटिव, आसपास के इलाको में कर्फ्यू

locationकोटाPublished: May 03, 2020 11:30:09 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

Coronavirus, Covid-19, Corona Positive Case, lockdown, Rajasthan boundaries Seal, Corona Positive Case in kota :कोटा ज‍िले के मंडाना कस्बे में एक प्रसूता कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कस्बे सहित आस-पास के गांवों में कर्फ्यू लगा द‍िया गया है।

Corona Positive Case

Corona Live Update : कोटा के मंडाना में प्रसूता कोरोना पॉजिटिव, आसपास के इलाको में कर्फ्यू

मण्डाना. कोटा ज‍िले के मंडाना कस्बे में एक प्रसूता कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कस्बे सहित आस-पास के गांवों में हड़कंम्प मच गया। शनिवार को कोटा जेकेलोन अस्पताल में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी यहां पहुंचे और युवती के घर के आस पास जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर लोगों की आवाजाही बन्द कर दी गई। रविवार को एक किमी के दायरे में कफ्र्यू लगा दिया है। जानकारी के अनुसार मण्डाना निवासी एक गर्भवती युवती शुक्रवार को मण्डाना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आई थी। जहां से प्रसव के लिए कोटा जेकेलोन रैफ र किया गया था। वहा पर युवती की प्रसव के दौरान कोरोना जांच की गई जिसमें उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई।
Corona Special: 100 साल पहले देश में कोरोना से भी घातक महामारी ने बरपाया था कहर, उजड़ गए थे राजस्थान के कई गांव

755 घरों का सर्वे
मण्डाना चिकित्सा अधिकारी कमल भार्गव ने बताया कि रविवार को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र में 755 घरों का सर्वे किया। 16 टीमों में 39 कार्मिकों ने घर-घर सर्वे कर 4115 लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा 7 लोगों को खांसी जुकाम होने पर मौक पर ही उपचार किया।
Corona Live Update : पुलिस ने 20 फीट खाई खोद रास्ते किए बंद, हाड़ौती से जुड़ी सीमाएं की सील

फिर दौड़े अधिकारी
इस पर कोटा से पुलिस उपाधीक्षक रणविजय सिंह, मण्डाना थानाधिकारी महेश करवाल, नायब तहसीलदार राजेश शर्मा, विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह सांधु, सहायक विकास अधिकारी अमरलाल राठोर, ग्राम विकास अधिकारी महावीर प्रसाद जैन, सरपंच बबली मीणा, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ0 रामजीलाल वर्मा मण्डाना चिकित्सा अधिकारी डॉ0 कमल भार्गव आदि मौके पर पहुंचे तथा आसपास के क्षैत्र को जीरो मोबिलिटी कर आवाजाही बन्द की गई तथा क्षैत्र में सोडियम हाईपाक्लोराईड का छिड़काव किया गया। पीडि़ता के परिजनों सहित आस पास के 15 लोगों के सैम्पल लेकर क्वारंटाइन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो