लापरवाही से कोटा पुलिस पर कोरोना का कहर

123 पॉजिटिव के साथ आंकड़ा 2439 पर पहुंचा, नयापुरा थाने के पुलिसकर्मियों को नहीं किया जा रहा क्वारेंटाइन, रामपुरा थाने से एक एएसआई मिले कोरोना पॉजिटिव

By: shailendra tiwari

Published: 05 Aug 2020, 11:57 PM IST

कोटा. कोटा में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। लॉकडाउन के बावजूद बुधवार को 123 लोग संक्रमित मिले। वहीं शहर पुलिस की लापरवाही से नयापुरा थाना कोरोना का नया हॉट स्पॉट बन गया है। बीते एक सप्ताह में पुलिस उपाधीक्षक समेत 23 पुलिसकर्मी व उनके परिवार के सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। बावजूद थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को क्वारेंटाइन नहीं किया जा रहा। इसके चलते हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं।
बुधवार को भी इसी थाने से एक साथ 12 पुलिसकर्मी व एक सात साल की एक बालिका पॉजिटिव मिली है। नयापुरा थाने में कोरोना संक्रमण से हड़कंप मचा हुआ है। थाने को सेनेटराइज किया गया।

इसके अलावा रामपुरा कोतवाली थाने में तैनात एक एएसआई कोरोना संक्रमित मिला है। एक दिन पूर्व उन्होंने जांच कराई थी, जो पॉजिटिव आई है, उनके सम्पर्क में आने वालों के भी सेंपल लिए जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य लोगों को भी सेंपल देने के लिए कहा गया है। ग्रामीण क्षेत्र के कैथून थाने से भी एक पॉजिटिव मिला है।
जबकि बीते दिनों मकबरा व कैथूनीपोल थाने में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के बाद पूरे थाने के थानाधिकारी समेत पुलिसकर्मियों को 14 दिन क्वारेंटाइन कर दूसरा स्टाफ लगाया गया था, लेकिन नयापुरा थाने में ऐसा नहीं किया गया।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि सुबह की रिपोर्ट में 74 नए कोरोना संक्रमित सामने आए। शाम की रिपोर्ट में 35 पॉजिटिव आए। रात की रिपोर्ट में 14 और संक्रमित मिले। कोटा जिले में अब तक 2439 कोरोना संक्रमित का आंकड़ा पहुंच चुका है।

सलाखों के पीछे भी कोरोना

सलाखों के पीछे भी संक्रमण ने पूरी तरह से जकड़ लिया है। जेल से भी लगातार कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी है। रिपोर्ट के अनुसार 6 नए कोरोना संक्रमित जेल से मिले हैं। इसमें 19 साल से लेकर 40 साल तक के कैदी शामिल हैं। जेल से भी 70 से अधिक कैदी व स्टाफ पॉजिटिव मिल चुका है।


संजय नगर बी में एक साथ 9 जने संक्रमित मिले

संजय नगर बी में एक साथ 9 जने संक्रमित मिले हैं। संजय नगर बी निवासी 34 वर्षीय महिला ने बताया कि पहले उनके घर में उनका बेटा व उनके ससुर पॉजिटिव आए थे। उसके बाद वे आज की रिपोर्ट में पॉजिटिव आ गई। इसके अलावा आसपास पड़ोस के संक्रमित हुए है। वहीं, संजय नगर ए निवासी 26 वर्षीय युवक सीसीटीबी कैमरे लगाने का काम करता है। उसके पास में रहने वाले दो पड़ोसी राखी पर संक्रमित मिले थे। उसके बाद यह भी चपेट में आ गया। इसके अलावा पुरोहित जी की टापरी में 6, भीमगंजमंडी में 4, कुन्हाड़ी में 6 जने संक्रमित मिले।

Corona virus
Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned