कोटा में 4 और पॉजिटिव मिले, निगम सफाईकर्मी भी संक्रमण का शिकार

कोरोना वारियर्स हो रहे संक्रमण के शिकार, अब तक 122 कोरोना पॉजिटिव आ चुके

 

By: KR Mundiyar

Published: 23 Apr 2020, 10:06 PM IST

कोटा. शहर में एक के बाद एक कोरोना वॉरियर्स संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, हैड कांस्टेबल, होमगार्ड, नर्स व ईसीजी टेक्निशियन के बाद गुरुवार को नगर निगम का एक सफ ाई कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव आया। वहीं देर रात आई रिपोर्ट में सुकेत की एक कंस्ट्रक्शन कम्पनी के तीन कर्मचारी व कोटा के भीमगंजमंडी क्षेत्र में एक 63 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि के बाद आंकड़ा बढ़कर 122 हो गया है।

भीमगंजमंडी क्षेत्र में 12 दिन बाद फिर कोरोना संक्रमण लौट आया है। गुरुवार को पीडब्ल्यूडी के सेवानिवृत्त चीफ इंजीनियर की पत्नी तथा सुकेत के तीन निर्माण कम्पनी के श्रमिक और कोरोना पॉजिटिव मिले। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि भीमगंजमंडी क्षेत्र के भगत कॉलोनी निवासी एक 63 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। प्रथम दृष्यता पूछताछ में यह सामने आया है कि इनके घर पर कोई बुजुर्ग मरीज है। उनकी देखभाल के लिए उसी इलाके का केयर टेकर आता था। संभवत: उसी से सम्पर्क में आने से यह महिला संक्रमित हो। मेडिकल टीम सैम्पल के लिए इलाके में गई है। वहीं नए अस्पताल में भर्ती सुकेत में एक निर्माण कम्पनी के श्रमिक में 18,24 व 40 साल का श्रमिक और कोरोना पॉजिटिव मिले है। गौरतलब है भीमगंजमंडी क्षेत्र में 12 दिन पहले हुसैनी नगर के तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद से जिला प्रशासन ने मोबिलिटी लागू कर कफ्र्यू लगा दिया था। गुरुवार को वापस कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया। जांच के लिए मेडिकल टीमें पहुंची है।

धारीवाल बोले, केंद्र से नहीं मिल रही मदद, गेहूं सड़ने के बाद बाटेंगे क्या

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि रामपुरा के भाटापाड़ा निवासी 44 वर्षीय सफाई कर्मचारी की ड्यूटी पिछले करीब 9 दिन से कफ्र्यूग्रस्त इलाके में सफ ाई कार्य के लिए लगी हुई थी। करीब 20 सफ ाई कर्मचारियों के गु्रप में से 17 कर्मचारियों को आर्य समाज रोड स्थित हिन्दू धर्मशाला में ठहराया हुआ था। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव मिला। उन्होंने बताया कि हिन्दू धर्मशाला में रह रहे अन्य सफ ाई कर्मचारियों और पॉजिटिव आए सफ ाई कर्मचारी के परिजनों के भी सेम्पल लिए हैं। इसके अलावा मोखापाड़ा में पॉजिटिव आए होमगार्ड के आसपास रैंडम सैम्पलिंग में एक 48 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला।

Read More : सुकेत में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, कर्फ्यू लगाया

निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सतीश मीना का कहना है कि बुधवार को जब वे हिन्दू धर्मशाला में सफ ाई कर्मचारी को भोजन व अन्य सामान देने गए थे, उस समय सफाईकर्मी ने उसने हल्का बुखार होने की शिकायत की थी। जिस पर उसे तुरंत सुपरस्पेशलिटी विंग भेजा गया। वहां उसका कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया गया। जिसमें वह पॉजिटिव निकला। इधर, निगम के प्राधिकारी व आयुक्त वासुदेव मालावत ने बताया कि हिन्दू धर्मशाला में रह रहे सभी सफ ाई कर्मचारी संवेदनशील इलाकों में काम करने के कारण अपने घर नहीं जा रहे। उनके लिए खाने-पीने और रहने की हिन्दू धर्मशाला में व्यवस्था की गई थी। हालांकि जिस कर्मचारी को पॉजिटिव आया है उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रखा गया, बाकी अन्य सफ ाई कर्मचारियों को हिन्दू धर्मशाला में ही आईसोलेट किया गया। इसके अलावा निजी कंपनी के दो कार्मिक भी पॉजिटिव हैं।

Corona virus
Show More
KR Mundiyar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned