कोटा में 4 और 5 अगस्त को रहेगा लॉकडाउन, जिला प्रशासन ने लिया निर्णय

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने लिया निर्णय.....

 

By: shailendra tiwari

Updated: 01 Aug 2020, 02:25 PM IST

कोटा. प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन (Lockdown ) के बाद अब कोटा में 4 और 5 अगस्त को भी लॉकडाउन रहेगा। कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन ने ये निर्णय लिया है। लॉकडाउन में पहले की तरह हीआवश्यक सेवाएं और इनसे जुड़े लोगों को छूट मिलेगी। दूध डेयरी, सब्जी सप्लाई, अस्पताल, नर्सिंग होम, पेट्रोल पंप जैसी आवश्यक सेवाएं गम्भीर बीमार व्यक्ति चिकित्सक की पर्ची के साथ अस्पताल में आ-जा सकेंगे। सरकारी कार्यालय में कार्मिक आईडी कार्ड के साथ प्रात: 9 से 11 बजे शाम 5 से 7 बजे तक आ जा सकेंगे। सार्वजनिक यातायात बन्द रहेगा। अति आवश्यक कार्य से शहर से बाहर जाने वाले व्यक्तियो को किसी प्रकार के पास की आवश्यकता नही होगी। शहर में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। शहर के पार्कों में प्रात: 10 बजे तक कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के साथ भ्रमण किया जा सकेगा । शहर की थोक सब्जीमंडी में अब केवल थोक सब्जी क्रेता ही आ सकेंगे। आमजन व फुटकर विक्रेताओं का प्रवेश बन्द रहेगा। शराब की दुकान आबकारी विभाग के नियमानुसार खुली रहेंगी।

शनिवार को टैगोर हाल में जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ की आयोजित बैठक में यह लिया निर्णय गया है। इस अवसर पर शहर पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन नरेंद्र गुप्ता, शहर आरडी मीना, नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत, कीर्ति राठौड़, सीईओ जिला परिषद टीके बोहरा, सचिव युआईटी राजेन्द्र सिंह कैन, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ विजय सरदाना, सीएमएचओ डॉ भूपेंद्र सिंह तंवर सहित सम्बंधित अधिकारी रहे मौजूद।

शनिवार को मिले 124 मरीज

कोटा में अनलॉक-2 में कोरोना ने जमकर तांडव मचाया। इस वायरस ने शहर के हर हिस्से में लोगों को संक्रमित किया है। संक्रमितों के आंकड़ों का विश्लेषण करें तो जुलाई के 31 दिनों में 1051 जने इस वायरस से संक्रमित हुए है, यानी प्रतिदिन औसत 34 जने इस वायरस के संक्रमित हुए है। इतना ही नहीं कोटा में 20 जुलाई से संक्रमण की रफ्तार ने पहले के सभी रिकॉर्ड को तोड़ डाला है। शनिवार को भी 124 पॉजिटिव मिले हैं।

Corona virus
Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned