Corona : कोटा में आज 67 लोगों की स्क्रीनिंग, एक भी केस पॉजिटिव नहीं, 3 संदिग्ध

मुश्किल हालात में चिकित्साकर्मियों का हौसला बढ़ाने की जरूरत

 

स्क्रीनिंग: कुल - 321 - आज 67
संदिग्ध: 3
पॉजिटिव: 0
क्वारेंटाइन: 159
आइसोलेशन: 3
नेगेटिव: 8

कोटा. कोरोना से दुनिया की स्थिति भयावह हो रही है। कोटा में अभी तक कोई कोराना वायरस से संक्रमित रोगी की पहचान नहीं हुई है। अभी तक सभी नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोटा में 26 मार्च तक 321 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें 3 जने संदिग्ध हैं। इस बारे में जिला कलक्टर ओम कसेरा ने बताया कि संक्रमण से पूरी दुनिया, देश और प्रदेश गुजर रहा है। हम एक सावधान और जागरूक नागरिक के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। इस दौर में सरकार जो भी कदम उठा रही है, उनका अक्षरश: पालन करना चाहिए। वहीं मुश्किल हालात में चिकित्साकर्मियों का हौसला बढ़ाना चाहिए।

Corona Live update : रेलवे कारखाने भी महामारी से लडऩे में करेंगे मदद

जिला कलक्टर ओम कसेरा ने बताया किराज्य के बाहर से आने वाले लोगों के लिए एसडीएम, तहसील, जिला मुख्यालयों पर कंट्रोल रूम बनाया है। उनके नंबर आमजन की जानकारी के लिए प्रचारित-प्रसारित करवाए जा रहे हैं। जो कोई भी व्यक्ति पड़ौसी राज्य या विदेश से गांव में आता है, तो वहां के ग्राम सेवक, पटवारी, सरपंच, मीडिया या अन्य जनप्रतिनिधियों की यह जिम्मेदारी है वे इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दें।
शहर के नागरिकों की ओर से भी एक ही आवाज उठ रही है कि चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ और नर्सिंग कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना पीडि़तों को बचाने में लगे हुए हैं। मुश्किल हालात में हमें चिकित्साकर्मियों की हौसला अफजाई कर उनका सहयोग करना चाहिए।

अब कुदरत की मार...मौसम पलटा, बे-मौसम बारिश से फसलों को नुकसान


कोरोना महामारी को मात देने के लिए विभाग पूरी तरह सजग और मुस्तैद है। राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में आइसोलेशन और आईसीयू के बैड्स में बढ़ोतरी की गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर 1 लाख बेड क्वारेंटाइन तैयार कर लिए गए हैं। जयपुर में 3-4 विभागों के बैड्स को मिलाकर 500 बैड्स के आइसोलेशन की सुविधा की गई है। कोटा में भी इतने ही बेड की व्यवस्था की गई है।

Corona virus
Show More
KR Mundiyar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned