कोटा के इस बड़े मार्ट में कोरोना की दस्तक, प्रशासन ने कराया बंद

वन विभाग, एलआईसी व मार्ट में कोरोना की दस्तक

By: shailendra tiwari

Published: 31 Jul 2020, 10:49 PM IST

कोटा. कोरोना वायरस ने शुक्रवार को वन विभाग, एलआईसी भवन व झालावाड़ रोड स्थित एक मार्ट में दस्तक दी। इन तीनों जगहों से कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। चिकित्सा विभाग ने झालावाड़ रोड स्थित मार्ट बंद करवा दिया। विभाग ने सूचना जारी की है कि मेडिकल सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक यहां सेम्पलिंग करेगी। स्टोर में आने वाले लोग यहां सेम्पलिंग करवा सकते है। शुक्रवार को कोटा में 69 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। कोटा जिले में कुल संख्या 1726 पर पहुंच चुकी है। मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि सुबह की पारी में 53, शाम की पारी में 10 व रात की पारी में 6 कोरोना पॉजिटिव मिले है।

Read More : रिहायशी इलाका बना शराबखाना, 150 मीटर दायरे में 5 शराब की दुकानें खुली

वन विभाग के तीन कर्मचारी संक्रमित

नयापुरा स्थित उपवन संरक्षक कार्यालय में भी तीन कर्मचारी पॉजिटिव मिले है। इनमें एक वन रक्षक, एक डबल एओ, एक महिला लिपिक भी पॉजिटिव आई है। इससे विभाग में हड़कंप मच गया है। चिकित्सा टीम ने कार्यालय को सील कर दिया है। सबसे पहले महिला पॉजिटिव आई थी। बताया जा रहा है कि गत दिनों से यह महिला गर्भवति है। किसी डॉक्टर के पास चैकअप के लिए गई थी। महिला को कफ , खांसी और जुकाम की शिकायत थी।

प्राइज स्टोर से दो जने पॉजिटिव मिले
प्राइट स्टोर से दो जने संक्रमित मिले है। इनमें एक लोडिंग का काम करने वाला व दूसरा केश काउंटर का कार्मिक है। इनके पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने इसे बंद कर दिया। रंगबाड़ी स्थित एलआईसी भवन का भी एक कर्मचारी पॉजिटिव आया है।


कोचिंग छात्र आया कोरोना पॉजिटिव

एक कोचिंग छात्र भी पॉजिटिव आया है। 21 वर्षीय छात्र बारां का निवासी है, लेकिन कोटा में रहकर पढ़ाई कर रहा है। 3 जुलाई से कोटा के विनोवा भावे नगर में रहता है। गुरुवार को छात्र ने सेंपल दिए, शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

एक परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव
केशवपुरा निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग और उनका एक बेटा 25 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आए थे। इनकी छावनी में दुकान है। उसके बाद इसी परिवार से तीन जने कोरोना पॉजिटिव आए है। इनमें बुजुर्ग की 57 वर्षीय पत्नी, एक बेटा, पूर्व में आए युवक की पत्नी शामिल हैं। पॉजिटिव आया युवक महावीर नगर स्थित एक ऑयल कपंनी में कार्यरत है।


खेड़ली फ ाटक निवासी परिवार चपेट में

खेड़ली फ ाटक निवासी एक परिवार के 4 सदस्य पॉजिटिव मिले है। 24 वर्षीय छात्रा के साथ उसके दादा, मम्मी, भाई कोरोना पॉजिटिव मिले है।

लोको पायलट भी संक्रमित
मंडाना निवासी 27 वर्षीय लोको पायलट भी कोरोना पॉजिटिव आया है। युवक 28 जुलाई को तेलगांना एक्सप्रेस से मथुरा तक गया था। अगले दिन सुबह 6.30 बजे मथुरा पहुंचा। इसी दिन मथुरा से कोटा गोल्डन टेंपल से आया। युवक ने कोविड की जांच करवाई। जिसमें पॉजिटिव आया।


कोटा में प्राइवेट इंटरनेट के जनक नहीं रहे

कोटा में प्राइवेट इंटरनेट के जनक नहीं रहे। उनका शुक्रवार देर रात कोरोना संक्रमण से जयपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। कोटा में वे पहले शख्स रहे, जिन्होंने कोटा में 2000 में प्राइवेट इंटरनेट लाने का काम किया।
बीते दिनों इनके ऑफिस में इलेक्ट्रोनिक कॉम्पलेक्स में कर्मचारी पॉजिटिव आने के बाद इन्होंने खुद आगे चलकर कोरोना का टेस्ट करवाया था। उसके बाद फेफड़े में संक्रमण होने के बाद पिछले चार-पांच दिनों से जयपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। देर रात उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। इससे कोटा समेत पूरे प्रदेश में उद्यमियों ने संवेदना व्यक्त की। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशो माहेश्वरी ने बताया कि वे कोटा के प्रमुख औद्योगिक संस्थान दी एसएसआई एसोसिएशन के सचिव व कप्पा इंटरनेट सर्विसेज के एमडी 50 वर्षीय झालावाड़ रोड स्थित ओम एनक्वेल में रहते थे। एसोसिएशन से 20 साल से जुड़े हुए है। वे संस्था के प्रति समर्पित सदस्य व काफी मिलनसार रहे है। कोटा में पहले इंटरनेट के जनक रहे है। बीते दिनों अच्छे कार्य के लिए एसोसिएशन ने उन्हें सम्मानित किया था। संस्था के संस्थापक गोविंदराम मित्तल व अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इनके निधन से संस्था को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है।

Corona virus
Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned