scriptCorona Live Update : आवश्यक सामान के लिए रेलवे पार्सल ट्रेन चलाएगा | Corona Live Update : railway to operate parcel train | Patrika News

Corona Live Update : आवश्यक सामान के लिए रेलवे पार्सल ट्रेन चलाएगा

locationकोटाPublished: Mar 29, 2020 12:37:16 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

रेल प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है।

Corona Live Update : आवश्यक सामान के लिए रेलवे पार्सल ट्रेन चलाएगा

Corona Live Update : आवश्यक सामान के लिए रेलवे पार्सल ट्रेन चलाएगा

कोटा. कोरोना वायरस के चलते कोई पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाई जा रही हैं, लेकिन जीवनोपयोगी सामान की आपूर्ति के लिए मालगाडिय़ों का संचालन हो रहा है। इसी कड़ी में रेल प्रशासन ने अब पार्सल ट्रेनों के जरिए भी विभिन्न अनाज, खाद्य तेल, शक्कर, सब्जियां, जीवनोपयोगी आवश्यक वस्तुएं, मेडिकल उपकरण, दवाइयां आदि का परिवहन एक स्थान से दूसरे स्थान पर प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्णय लिया है। कोटा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश ने बताया कि इसके लिए रेल प्रशासन यद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है। ये पार्सल रेलगाडिय़ां निर्धारित टाइम टेबल एवं निर्धारित रेलमार्ग पर चलाई जाएंगी। इस तरह का निर्णय रेलवे बोर्ड ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया है।
Corona Live Update : कोटा में मिले 4 नए संदिग्ध, 100 की रिपोर्ट नेगेटिव

रेलवे सभी टिकटों का पूरा पैसा लौटाएगी

कोटा. देशभर में सभी यात्री ट्रेनों को 14 अप्रेल 2020 तक रद्द करने के बाद यात्रियों में रिफंड को लेकर बनी शंका का समाधान रेलवे की ओर से कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों के पास रिफंड की प्रक्रिया को लेकर फोन आ रहे थे। इसके बाद रेलवे ने रिफंड की प्रक्रिया की समीक्षा करके पूरी प्रक्रिया को स्पष्ट कर दिया है। भारतीय रेलवे ने 21 मार्च से 14 अप्रेल 2020 तक की यात्रा अवधि के सभी टिकटों का पूर्ण रिफंड देने का निर्णय किया है। इस व्यवस्था के नियम बनाए हैं। ये निर्देश रिफंड नियमों में छूट जारी रखने के लिए 21 मार्च 2020 के निर्देशों के अलावा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो