scriptcorona update : देर रात मेडिकल टीम मरीज के घर पर स्क्रीनिंग करने पहुंची | corona outbreak : one serious suspect found in kota | Patrika News

corona update : देर रात मेडिकल टीम मरीज के घर पर स्क्रीनिंग करने पहुंची

locationकोटाPublished: Mar 31, 2020 02:32:54 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

सूत्रों के अनुसार जांच के लिए नमूना जयपुर भेजा गया है। पहले कराई गई जांच में पूरी तरह कन्फर्म नहीं हो पाया, लेकिन लक्षण नजर आ रहे हैं।
 

Coronavirus in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में 9 दिन में मिले सात कोरोना पॉजिटिव, तीन लंदन से लौटे

कोटा. कोरोना वायरस के कहर के बीच कोटा में सोमवार को ऐसा व्यक्ति सामने आया है, जिसके पॉजिटिव होने की आशंका है। चिकित्सा विभाग ने यह कन्फर्म करने के लिए दुबारा जांच कराई है। सूत्रों के अनुसार जांच के लिए नमूना जयपुर भेजा गया है। पहले कराई गई जांच में पूरी तरह कन्फर्म नहीं हो पाया, लेकिन लक्षण नजर आ रहे हैं। शाम से ही शहर में इस तरह की चर्चा चल रही थी कि बसंत बिहार इलाके में एक जने में कोरोनो पॉजिटिव रोगी होने के लक्षण सामने आए हैं। यह संदिग्ध कई दिनों से चिकित्सा विभाग की निगरानी में था। संदिग्ध के घर और आसपास के लोगों की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। इस व्यक्ति के पॉजिटिव होने की संभावना को देखते चिकित्सा विभाग और प्रशासन अलर्ट हो गया है। फाइनल रिपोर्ट आने से पहले ही सुरक्षा ज्यादा बढ़ा दी। संक्रमित रोगी की तरह ही एतियात बरती जा रही है। पूरा इलाके में बेरीकेड्स लगा दिए गए हैं। प्रशासन को यह जानकारी मिली है कि कोरोना संदिग्ध व्यक्ति ने कुछ दिन पहले ट्रेन से भी सफर किया था। इसलिए इसके सफर के बारे में रेलवे को भी सूचित किया गया है।
Read more : पलायन कर घर आ रहे लोगों की व्यथा, ग्रामीण गांव में रखने को राजी नहीं, बढ़ी मुश्किल

उधर, रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो वहां हड़कंप मच गया। रेलकर्मी भी संदिग्ध की रिपोर्ट के बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास करते रहे। संदिग्ध रोगी से कुछ दूर रहने वाले एक व्यक्ति ने पत्रिका को बताया कि वह करीब 12-13 पहले आया और वह चिकित्सा विभाग की निगरानी में था। उसे घर में ही आइसोलेट किया गया था। सोमवार शाम को उसके घर फिर चिकित्सा दल आया और पुलिस भी आई। इस बारे में जिला कलक्टर ओम कसेरा ने बताया कि बिना मेडिकल जांच रिपोर्ट के कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन की पालना करने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो