कोटा में कोरोना पॉजिटिव 5 हजार पार, एक दिन में 282 आए

कोटा मेडिकल कॉलेज की लैब में सेम्पल का लोड ज्यादा बढऩे से 1500 सेम्पल जोधपुर भेजे गए थे। उनमें से 252 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 26 Aug 2020, 10:36 PM IST

कोटा. कोटा शहर में बुधवार को कोरोना का विस्फोट हो गया। एक ही दिन में 282 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि पांच कोरोना मरीजों की मौत हुई है। कोटा जिले में कोरोना का कुल आंकड़ा पांच हजार के पार पहुंच गया है। कोटा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि कोटा मेडिकल कॉलेज की लैब में सेम्पलों का लोड ज्यादा बढऩे से 1500 सेम्पल जोधपुर भेजे गए थे। उनमें से 252 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि सुबह की रिपोर्ट में 23 व दोपहर की रिपोर्ट में 7 कोरोना मरीज सामने आए थे। कोटा जिले में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 5134 पर तथा जबकि मौतों का कुल आंकड़ा 98 पर पहुंच गया है।
शहर के सीनियर फिजिशियन की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। उनके घर में एक सप्ताह पहले उनका पुत्र रेडियोलॉजिस्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके बाद उनका सेम्पल लिया गया, जिसमें वह पॉजिटिव आई।
एमबीएस अस्पताल के गल्र्स हॉस्टल में रहने वली जीएनएम स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिली है। उसकी अस्पताल के मेल सर्जिकल बी-सी वार्ड में ड्यूटी थी। मंगलवार को उसकी साथी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। उसकी भी जांच की गई, जिसमें वह पॉजिटिव आई। उसे दो दिन पहले बुखार आया था।कोरोना पॉजिटिव कुन्हाड़ी थाने का पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव आया है। वह मारपीट के एक मामले में एक अभियुक्त को जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर लाया था। वह पॉजिटिव मिला। उनकी भी जांच की गई। जिसमें वह पॉजिटिव आए। नयापुरा वन विभाग का होम गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव आया है। उसने बताया कि पिछले दिनों विभाग से कुछ कार्मिक पॉजिटिव आए थे। उसकी जांच की गई थी, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उसके बाद 24 अगस्त को मेडिकल टीम ने दोबारा सेम्पलिंग की। जिसमें वह पॉजिटिव आया।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned