scriptमौत की नींद सुला रहा कोरोना | Corona sleeping in death | Patrika News

मौत की नींद सुला रहा कोरोना

locationकोटाPublished: Aug 09, 2020 01:39:22 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा। अनलॉक 3 में कोरोना का कहर तांडव मचा रहा है। स्थिति यह हो गई कि बीमार मरीजों को मौत की नींद सुला रहा है। कोटा में हुई मौत के आंकड़ों का विश्लेषण किया तो डराने वाला सामने आया। अप्रेल से जुलाई 4 माह में 36 मरीजों ने दम तोड़ा था। जबकि अगस्त के शुरुआती 8 दिन में ही अब तक 18 मौत को कोरोना का वायरस मौत की नींद सुला चुका है।
 
 

मौत की नींद सुला रहा कोरोना

मौत की नींद सुला रहा कोरोना

कोटा। अनलॉक 3 में कोरोना का कहर तांडव मचा रहा है। स्थिति यह हो गई कि बीमार मरीजों को मौत की नींद सुला रहा है। कोटा में हुई मौत के आंकड़ों का विश्लेषण किया तो डराने वाला सामने आया। अप्रेल से जुलाई 4 माह में 36 मरीजों ने दम तोड़ा था। जबकि अगस्त के शुरुआती 8 दिन में ही अब तक 18 मौत को कोरोना का वायरस मौत की नींद सुला चुका है। इनमें भी 10 मौते तो बीते तीन दिन में हुई है। लगार मौत के बढ़ते आंकड़ों के बाद अब मेडिकल कॉलेज ने डेथ ऑडिट कमेटी गठित की है। यह मरीजों की मौतों के कारणों का पता लगाएगी। शहर में कोरोना का कहर अब डराने लगा है। शहर में लगातार मौते जा रही है। शनिवार को भी कोरोना से चार जनों की मौत हो गई। बीते तीन दिन में 10 जनों की मौत हो गई। कोटा जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 54 पर पहुंच गया है।
नए अस्पताल अधीक्षक सीएस सुशील ने बताया कि शनिवार को वक्फ नगर निवासी 66 वर्षीय बुजुर्गकी मौत हो गई। इन्हें 31 जुलाई को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को दोपहर करीब 12ण्45 पर इनकी मौत हो गई। इन्हें सांस लेने में परेशानीए डायबिटीजए हाई बीपीए किडनी रोग सहित अन्य परेशानियां थी। करबला निवासी फ ोटो स्टूडियों संचालित करने वाले 53 वर्षीय व्यक्ति की भी शनिवार को मौत हो गई। उनके परिवार में चार सदस्य हैं, सभी के सेंपल लिए गए हैं। इन्हें 7 अगस्त को भर्ती कराया गया थाए इन्हें हाई बीपी की शिकायत थी। चम्बल कॉलोनी निवासी 42 वर्षीय महिला की भी कोरोना से मौत हो गई है।
———
– सबसे कम उम्र का व्यक्ति भी चला गया
प्रताप नगर कोटा जंक्शन निवासी 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। यह युवक ताथेक तेल कम्पनी में काम करता था। शुक्रवार को काम करते समय अचानक बेसुध होकर गिर गया। बमुश्किल पांच मिनट का भी समय नहीं मिला और तातेड से कोटा भी नही पहुचा ओर बीच रास्ते मे दम तोड़ दिया। कम्पनी सुपरवाइजर इसे लेकर ईएसआई अस्पताल लेकर पहुचा। यहाँ चिकित्सक ने प्लस चेक किया। ओटी में किर्डियक मसल्स व ऑक्सीजन दियाए लेकिन बचाया नही जा सका। उसकी बॉडी को नए अस्पताल शिफ्ट किया। वहां कोविड के सेम्पल लिए शाम को उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उसकी पूरी बॉडी की सिटी स्केन की गई। फोरेंसिक मेडिसिन व रेडियोलॉजी विभाग की तीन सदस्यीय तीन ने उसकी वर्चुअल ऑटोप्सी की गई।
———
आंकड़ों से समझे
1 अगस्त 4 बुजुर्गों की मौत
2 अगस्त 1 महिला की मौत
3 अगस्त 2 मरीजो ने दम तोड़ा
4 अगस्त 1 महिला की मौत
6 अगस्त 3 मरीजो ने तोड़ा दम
7 अगस्त 3 मरीज की मौत
8 अगस्त 4 मरीज की मौत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो