नगरीय विकास मंत्री ने कोटा पहुंचकर ली अधिकारियों की बैठक, लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

लोगों को घरों में रहने के लिए पाबंद कर दो। इसमें किसी भी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

By: Jaggo Chand Singh

Published: 07 Apr 2020, 10:26 PM IST

कोटा. कोटा में कोरोना बम फूटने के बाद नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल मंगलवार को कोटा पहुंचे और अपने घर प्रमुख अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में आपदा को नियंत्रित करने की रणनीति पर चर्चा हुई। मंत्री ने अधिकारियों से कहा, संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की पालना सख्ती से कराएं। लोगों को घरों में रहने के लिए पाबंद कर दो। इसमें किसी भी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रशासन उठाए कड़े कदम : बिरला

प्रत्येक नागरिक को मास्क लगाना अनिवार्य किया जाकर स्क्रीनिंग के कार्य को गति दी जाए। उन्होंने कहा, कोटा शहर में एक साथ इतनी संख्या में कोरोना पॉजेटिव पाया जाना चिंता की बात है। अबरास्तों में चलने वाले नागरिकों को भी मास्क लगाना अनिवार्य किया जाकर बिना कार्य के बाहर निकलने वाले लोगों को सख्ती से रोकें। उन्होंने कहा, आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति भी सुनिश्चित करें। स्थानीय नागरिकों का सहयोग लेकर लोगों को स्वप्रेरणा से स्क्रिीनिंग के लिए तैयार करें।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

मंत्री ने कहा, ऐसे हालात में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि घर-घर सर्वे के लिए जाने वाले कार्मिकों को भी संवंदनशीलता से कार्य करने के लिए पाबंद करें।


अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई करें
धारीवाल ने पुलिस अधिकारियों से कहा, किसी भी प्रकार की अफवाह फैलने से भी रोकें। उन्होंने कहा, अफवाह फैलाने या झूठी सूचना देने वाले पर कार्यवाही की जाए। सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं ड़ालने वालों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाएं।


संभाग के हालात बताए

संभागीय आयुक्त एल.एन सोनी ने संभाग में जिले वार कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। डीआईजी रविदत्त गौड़ ने पुलिस जिलों की सीमाओं पर चैक पोस्ट लगाकर की जा रही निगरानी तथा लॉक-डाउन की पालना के बारे में बताया। जिला कलक्टर ओम कसेरा ने जिले में स्क्रिीनिंग की व्यवस्था, लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने चिकित्सा टीम द्वारा स्क्रिीनिंग व अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों के बारे में बताया।

Congress Corona virus
Show More
Jaggo Chand Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned