scriptकोरोना इफेक्ट : घर में ही रहिए….सभी पर्यटक स्थल, गार्डन बंद | coronavirus effect market deserted Tourist Places Closed | Patrika News

कोरोना इफेक्ट : घर में ही रहिए….सभी पर्यटक स्थल, गार्डन बंद

locationकोटाPublished: Mar 18, 2020 08:45:22 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

coronavirus effect सुबह शाम पार्क में सैर करने वालो पर अब कोरोना का ब्रेक

कोरोना इफेक्ट : घर में ही रहिए....सभी पर्यटक स्थल, गार्डन बंद

कोरोना इफेक्ट : घर में ही रहिए….सभी पर्यटक स्थल, गार्डन बंद

कोटा . शहर में सेहत को लेकर सुबह शाम पार्क में सैर करने वालो पर अब कोरोना का ब्रेक लग गया है। दुनिया के कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के मद्देनजर शहर के गार्डन बुधवार से आम लोगों के लिए बंद कर दिए गए है । देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं। ऐहतियाती कदम के तहत बड़ी संख्या में लोगों के जमावड़े से बचने के लिए गार्डन 31 मार्च आम लोगों के लिए बंद रहेगा ताकि यहां ज्यादा संख्या में लोग जमा न हो पाए।
हवा और इंसानों के जरिए फैलने वाले इस वायरस से बचाव के लिए प्रशासन ने सेवन वंडर्स, सीबी गार्डन, चंबल गार्डन, गणेश उद्यान जैसे सभी प्रमुख पर्यटक स्थल बंद करवा दिए हैं। सेवन वन्डर्स पर ही रोजाना एक हजार से अधिक लोग पहुंचते हैं। प्रशासन का मानना है कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को जाने के लिए हतोत्साहित किया जाए।
ऐसे में लोगों के पास घर में रहना ही विकल्प है। लोगों के नहीं जाने से इन स्थानों पर चलने वाले छोटे मोटे काम करने वालों की कमाई ठप हो गई है। वन विभाग ने चिडियाघर और गरडिया महादेव जैसे पर्यटन स्थलों पर भी लोगों को जाने से रोक दिया है। इन दिनों बच्चों की परीक्षाएं खत्म होने को है। ऐसे में इन स्थानों पर भीड रहने की उम्मीद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो