scriptबड़ी खबर: कोटा में भीमगंजमंडी क्षेत्र में कर्फ्यू बढ़ाया | Coronavirus in kota: Suspected Covid-19 patient Test report negative | Patrika News

बड़ी खबर: कोटा में भीमगंजमंडी क्षेत्र में कर्फ्यू बढ़ाया

locationकोटाPublished: Apr 09, 2020 10:28:15 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Coronavirus in kota, Covid-19, Corona positive cases, Lockdown: मंगलवार को दूसरे दिन 124 कोरोना संदिग्धों की आई जांच रिपोर्ट

corona_virus_lockdown_end_news.png

Lockdown: सभी को लॉक डाउन खुलने का इंतजार, मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा संकेत

कोटा. कोरोना विस्फाेट के बाद मंगलवार को दूसरे दिन एक अच्छी खबर आई। एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया। मंगलवार शाम तक 124 कोरोना संदिग्ध सैम्पल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जिला प्रशासन की ओर से जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किए मकबरा, चन्द्रघटा, पाटनपोल, टिपटा व कैथूनीपोल क्षेत्र में चिकित्सा विभाग की टीमों ने घर-घर सर्वे किया।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन के बीच खुशखबरी: सरकार ने बनाया मोबाइल एप, क्लिक करते ही घर पहुंच जाएगा राशन

आरसीचओ डॉ. महेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने खुद टीम सुपरवाइजर्स डॉ. अक्षय सक्सेना, डॉ. जगदीश सोनी, डॉ. आशीष खंडेलवाल के साथ टिपटा डिस्पेंसरी के पीछे, कैथूनीपोल थाने की तरफ से होते हुए राधा विलास से पाटनपोल के अंदर की सभी गलियों में होते हुए भट्टजी घाट, सेंट जोसेफ से पैदल सभी गलियों में, गढ़ पैलेस के अंदर रह रहे परिवारों का सर्वे किया। एक-दो जगह आ रही कठिनाई दूर की। गौरतलब है कि घंटाघर इलाके में एक ड्राइवर द्वारा कुछ लोगों को जयपुर से लाना बताया। वह ड्राइवर कल पॉजिटिव आया था। ऐसे में पूरे इलाके में कफ्र्यू लगाकर घर-घर स्क्रीनिंग की जा रही। रेपिड रिस्पांस टीम में शामिल डॉ. राजेन्द्र ताखर, डॉ. हर्षद नरुका, डॉ. रेश्मा रेजा, डॉ. जितेन्द्र जैन ने घरों पर जाकर उसके करीबियों और मिलने वालों के नमूने लिए।
यह भी पढ़ें

कोरोना कहर: कोटा के कर्फ्यू इलाके में सर्वे करने पहुंची आशा सहयोगिनियों पर लोगों ने थूका, अभद्रता कर पानी फेंका



सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि इनमें तेलघर क्षेत्र से लिए गए 52 संदिग्धों के सैंपल भी शामिल है। इस तरह अब तक 523 नमूनों की जांच में 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव एवं शेष की नेगेटिव रही है। मंगलवार को जिले में 94202 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिसमें 766 टीमों ने 12682 घरों के 59681 सदस्य, चन्द्रघटा कन्टेनमेन्ट एवं बफ र जोन के 101 टीमों ने 4993 घरों के 26922 सदस्य और अस्पतालों की ओपीडी के 7475 मरीज शामिल हैं। इसे मिलाकर जिले में अब तक कुल 1480009 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। मंगलवार को 1466 व्यक्ति होम क्वारंटाइन रहे।

यह भी पढ़ें

कोरोना का कहर: कोटा में दो बुजुर्गों की मौत के बाद कर्फ्यू, इन इलाकों में रहेगा प्रतिबंध



112 संदिग्ध मरीज भर्ती
नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में अब तक 9 पॉजीटिव मरीज व 112 संदिग्ध मरीज भर्ती है। 3 जनों की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद आज छुट्टी कर दी।

भीमगंजमंडी क्षेत्र में कफ्र्यू 11 तक बढ़ाया
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीमगंजमंडी थाना में जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ओम कसेरा ने आदेश जारी करके जीरो मोबेलिटी को 11 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया दिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने तथा आम नागरिकों की स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में तेलघर गोल चबूतरे के पास लालकोठी की गली को केन्द्र मानकर उसके चारों ओर एक किमी क्षेत्र की परिधि को जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। इस दौरान जन साधारण का आगमन व निर्गमन निषेध रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो