scriptCoronavirus : कोटा के इन इलाकों में कोरोना संक्रमण का अत्यधिक खतरा, जीरो मोबलिटी घोषित | Coronavirus : Zero mobility declared in Bhimganj Mandi at Kota | Patrika News

Coronavirus : कोटा के इन इलाकों में कोरोना संक्रमण का अत्यधिक खतरा, जीरो मोबलिटी घोषित

locationकोटाPublished: Apr 06, 2020 04:18:09 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Coronavirus, Coronavirus in kota, India Lockdown, curfew, Zero mobility : शहर के इस इलाके के एक किलोमीटर के दायरे में कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रमण का खतरा बना हुआ है। सोमवार से इन सभी इलाकों को सेनेटाइज किया जाएगा।

Coronavirus

Coronavirus : कोटा के इन इलाकों में कोरोना संक्रमण का अत्यधिक खतरा, जीरो मोबलिटी घोषित

कोटा. शहर के भीमगंजमंडी क्षेत्र के एक किलोमीटर इलाके में कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रमण की आशंका के चलते जिला प्रशासन ने 8 अप्रेल सुबह 6 बजे तक जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया। जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र कोटा के तेलघर, गोल चबूतरे के पास, लाल कोठी की गली भीमगंजमंडी कोटा जंक्शन में कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रमण की आशंका से क्षेत्र के आस-पास के नागरिकों के स्वास्थ्य, मानव जीवन एवं लोक शक्ति को खतरा उत्पन्न हो सकता है। लोक शांति बनाए रखने की दृष्टि से धारा 144 के अंतर्गत सभी जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी की है।
coronavirus : 200 करोड़ के उद्योग पर कोरोना की मार: ईराक-इरान ने कोटा-बूंदी का चावल खरीदने से किया इंकार

इन इलाकों को आज करेंगे सेनेटाइज
जिला कलक्टर की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को नगर निगम की ओर से भीमगंजमण्डी थाना क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही समूचे क्षेत्र को सेनेटाइज किया जाएगा। प्राधिकारी वासुदेव मालावत ने बताया कि रंगपुर रोड, हुसैनी नगर, संजय नगर, नेहरू नगर, तेलघर क्षेत्र, बापू कॉलोनी, गणेशपुरा, न्यू रेलवे कॉलोनी, डडवाड़ा, चौपड़ा फ ार्म, खेड़ली फ ाटक, भीमगंजमण्डी थाने के पीछे का सम्पूर्ण क्षेत्र, नन्दाजी की बाड़ी, बालाजी टाउन, तिलक नगर, मिलेट्री क्षेत्र, आदर्श कॉलोनी, माला फाटक, जनकपुरी, रेलवे स्टेडियम, इन्द्रा कॉलोनी व एमबीएस कॉलोनी इत्यादि क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर सफ ाई कार्य व सेनेटाइजेशन किए जाने का अभियान चलाया जाएगा। सम्पूर्ण इलाके को चार जोन में विभक्त कर अभियान चलाया जाएगा। निगम टीम की अगुवाई उपायुक्त कीर्ति राठौड़ करेंगी। तीन सौ सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना का कहर: कोटा में दो बुजुर्गों की मौत के बाद कर्फ्यू, इन इलाकों में रहेगा प्रतिबंध



80 सैंपल की जांच आई नेगेटिव
कोटा. जिले में रविवार को भी किसी के कोरोना वायरस पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं आई। सभी 80 सैंपल जांच में नेगेटिव निकले। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर ने बताया कि रविवार को 81 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे, जिनमें से एक सैंपल रिजेक्ट हुआ है।
यह भी पढ़ें

कोरोना साइड इफेक्ट : राजस्थान में कचौरी-समोसों का कारोबार ठप, लाखों की मिठाई और मावा खराब



अब तक 336 नमूने जांच में नेगेटिव पाए गए। रविवार को जिले में 1 लाख 29 हजार 259 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें घर-घर सर्वे के 125237 और ओपीडी में देखे गए 3795 मरीज भी शामिल हैं। इसे मिलाकर अब तक कुल 1303707 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। रविवार को 1332 व्यक्ति होम क्वारंटाइन में रहे, जबकि 52 जने अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो