पार्षद ने आपा खोया, कर्मचारी को जड़ा थप्पड़...निगम में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

Suraksha Rajora

Publish: Jun, 21 2019 08:11:37 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. Municipal Corporation में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब पार्षद ने एक कर्मचारी को थप्पड़ जड़ दिया। हुआ यूं की पार्षद भगवान स्वरूप गौतम Nagar Nigam की हैल्पलाइन पर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने को लेकर आये थे तभी विवाद में एक कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। कर्मचारी ने भी पार्षद से दुर्व्यवहार किया। इस बात को लेकर हैल्पलाइन में दोपहर बाद कामकाज ठप हो गया। इससे आमजन को परेशान होना पड़ा।

Read More: कंप्यूटर ने नहीं देखा ऊपर वाले ने देख लिया'..आयुक्त सीट छोड़ भागा, दलाल को जेल भेजा... कहानी घूस राजा आयकर आयुक्त की

पार्षद गौतम का कहना है कि वह चार दिन से जन्म प्रमाण पत्र बनाने तथा एक मृत्यु प्रमाण पत्र में संशोधन के लिए हैल्पलाइन पर चक्कर लगा रहे थे। शुक्रवार को हैल्पलाइन पर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का काम देख रहे स्मार्ट राज के कर्मचारी जितेन्द्र वर्मा के पास पहुंचे। उन्होंने दोनों प्रमाण पत्रों (Certificates) को तैयार करने में देरी का कारण जानना चाहा तो कर्मचारी ने कहा तुम कौन हो।

honey trap case: दागी हैड कांस्टेबल रविंद्र मलिक बर्खास्त...

उन्होंने कहा कि मैं पार्षद हूं। कर्मचारी ने कह दिया कि काम तो काम के हिसाब से होगा, पार्षद हो तो क्या तोप हो। इस तरह तकरार होने पर पार्षद गौतम आवेश में आ गए और कर्मचारी वर्मा को थप्पड़ जड़ दिया। हंगामा ( hangama) होते देख हैल्पलाइन के कर्मचारी एकत्र हो गए और विरोध में काम बंद कर दिया। सूचना पर पार्षद भी निगम पहुंच गए। कर्मचारी वर्मा ने पार्षद के खिलाफ किशोरपुरा थाने में मारपीट तथा जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने की शिकायत दी है।


महापौर चैम्बर में जुटे पार्षद

सूचना मिलते ही दो दर्जन से अधिक भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) पार्षद निगम में पहुंच गए। पार्षदों ने Mayor को शिकायत की है कि जब से हैल्पलाइन पर जन्म-मृत्यु प्रमाण बनाने का काम स्मार्ट राज को दिया है, तब से लोग परेशान हैं। समय पर प्रमाण पत्र जारी नहीं किए जाते। पिछले दिनों फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का मामला भी आया था। महापौर महेश विजय ने पार्षदों के साथ हैल्पलाइन के कर्मचारियों को बुलाकर घटनाक्रम की जानकारी ली और वार्ता के प्रयास किए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned