Breaking News: दो लुटेरों को 7 और लूट का माल खुर्द-बुर्द करने के 5 आरोपितों को 3 साल की सजा

सोने की चेन लूट के दो आरोपितों को अदालत ने 7-7 साल और लूट के माल को खुर्द-बुर्द करने के 5 आरोपितों को 3-3 साल की सजा से दंडित किया है।

By: ​Zuber Khan

Published: 13 Mar 2018, 02:03 PM IST

कोटा . रामपुरा कोतवाली क्षेत्र में सवा पांच साल पहले एक महिला के गले से सोने की चेन लूट के दो आरोपितों को अदालत ने 7-7 साल और लूट के माल को खुर्द-बुर्द करने के 5 आरोपितों को 3-3 साल की सजा से दंडित किया है।

Read More...तो इस तरह आप घर बैठे बन सकते हैं लखपति, जल्दी कीजिए कहीं मौका हाथ से न निकल जाए

गुलाबबाड़ी निवासी कैलाशी जैन ने 24 नवम्बर 2012 को रामपुरा कोतवाली में रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया था कि वह दिन के समय अपने घर पर बैठी हुई थी। उसी समय दो जने आए और उनके गले से दो तोला सोने की चेन लूट कर ले गए। उसने उन दोनों जनों का पीछा किया और शोर मचाया तो मोहल्ले के लोग भी उनके पीछे दौड़े लेकिन वे बाइक पर बैठकर भाग गए।

Read More: रुपहले पर्दे पर छाई कोटा की एक और बेटी, अब युवाओं के लिए खोलेगी बॉलीवुड के रास्ते

लोगों ने उनकी बाइक का नम्बर नोट कर लिया था। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया। अनुसंधान के बाद पुलिस ने क्रेशर रोड अनंतपुरा निवासी शाहरुख व गोविंद नगर निवासी कपिल कुमार को लूट के मामले में गिरफ्तार किया। लूटी गई सोने की चेन के बारे में जब इनसे पूछताछ की गई तो कई और नाम सामने आए। पुलिस ने उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया।

Read More: राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य जहां इलेक्ट्रोहोम्योपैथी से होगा मरीजों का इलाज

अभियोजन अधिकारी डॉ. महेन्द्र पीपलीवाल ने बताया कि इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 13 गवाहों के बयान दर्ज करवाए गए। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में सुनवाई के बाद अदालत ने कपिल व शाहरुख को लूट व माल को खुर्द-बुर्द करने का षड्यंत्र रचने का दोषी मानते हुए 7-7 साल कठोर कारावास व 15-15 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किाय है।

Read More: पत्रिका स्थापना दिवस: हाईटेक बाजार में स्मार्ट होगा अन्नदाता, जानिए कैसे बदलेगी हाड़ौती के किसानों की तकदीर

भिश्ती मोहल्ला छावनी निवासी शाकिर उर्फ शानू पेंटर, कोटड़ी निवासी मोहम्मद नदीम, सवाई माधोपुर निवासी रवि कुमार व उमर कागजी को लूट का माल खुर्द-बुर्द करने का दोषी पाए जाने पर 3-3 साल कठोर कैद व 2-2 हजार रुपए जुर्माना और सवाई माधोपुर निवासी भरतलाल शर्मा को लूट का माल रखने का दोषी पाए जाने पर 3 साल कठोर कैद व 2 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया है।

 

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned