कोटा शहर काजी की अपील,घर में ही पढ़ें नमाज़,ये दिया संदेश

covid 19 कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार की ओर से जारी की गई लॉकडाउन की पालना में आगे आये शहर काजी

Suraksha Rajora

26 Mar 2020, 11:05 PM IST

कोटा. कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार की ओर से जारी की गई लॉकडाउन की पालना को लागु करवाने के लिए धर्मगुरू भी अपनी भूमिका अदा कर रहे है। कोटा शहर काजी अनवार अहमद ने आज शहर के मोलानाओ ओर मुफ्ती की बैठक बुलाकर जुम्मे की नमाज लोग घरो पर अदा करे इसके लिए जरूरी ऐलान शहर की सभी मस्जिदो में करवाया।

नो टेंशन, फोन पर घर पहुंचेगी जरूरत की सामग्री

वहीं पांच वक्त की नमाज भी घरो पर ही पांबदी से पढ़ने का ऐलान किया गया। मस्जिदो में जुम्मे की नमाज अदायगी के लिए इमाम ओर चार आदमी मिलकर अजान, खुतबा ओर जमाअत की तकमील करने के निर्देश दिए गए बाकि लोग जुमे की नमाज के बाद घरो पर ही जोहर की नमाज अदा करे।

इसके साथ ही शहर काजी ने शहर की तमाम मस्जिद कमेटियो को मस्जिदो से जानमाज, टॉवल, हटाकर मस्जिदो में साफ सफाई करवाए के भी निर्देश दिए है। शहर काजी अनवार अहमद के आवास पर हुई बैठक में मौलाना फजले हक कादरी , मौलाना अलाउदीन , मुफ्ती मौजूद रहे । शहर काजी ने शहर की मस्जिदो से माइक से ऐलान कर क्षेत्र के लोगो को भीड़ न लगाने ,प्रशासन के द्वारा जारी की जा रही सभी हिदायतो पर अमल करने के भी मस्जिद कमेटियो को निर्देश दिए। वही घरो में रहकर दुनिया की हिफाजत के लिए दुआ करने की अपील की।

Corona virus
Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned