scriptकोटा में कोविड-19 वायरस का हमला जारी | covid-19 virus attack continues in Kota | Patrika News

कोटा में कोविड-19 वायरस का हमला जारी

locationकोटाPublished: May 25, 2020 10:11:04 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा में 20 हजार 243 नमूनों और राजस्थान में 3 लाख 17 हजार 67 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें 7100 पॉजिटिव रोगी मिले हैं। कोटा में अब तक 386 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।

Coronavirus

Coronavirus

कोटा. कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने कोटा कोटा को चिंता में डाल दिया है। सोमवार सुबह 9 बजे की रिपोर्ट के अनुसार कोटा में अब तक 386 कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके हैं और 16 लोगों की मौत हो चुकी है। कोटा में 20 हजार 243 नमूनों की जांच की जा चुकी है। राजस्थान में 3 लाख 17 हजार 67 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें 7100 पॉजिटिव रोगी मिले हैं। राज्य के अकेले जयपुर जिले में 1826 रोगी सामने आ चुके हैं। हाड़ौती में बारां में पांच, झालावाड़ 59 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। हाड़ौती में केवल बूंदी जिले में ही कोरोना से राहत है।
सोमवार सुबह कोतवाली से पॉजिटिव रोगी आए हैं। ऐसे में यहां जीरो मोबेलिटी रहेगी।
राजस्थान में यहां चंबल किनारे प्यासे लोग
इसके अलावा कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर थाना कैथूनीपोल क्षेत्र में स्थित मकान नम्बर 8/2, मोखापाड़ा को केन्द्र बिन्दु मानते हुए उसके चारों ओर के क्षेत्र में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया है। यहां दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अन्तर्गत 31 मई को सुबह 6 बजे तक के लिए कफ्र्यू की निषेधाज्ञा जारी की गई है।
इसी तरह थाना गुमानपुरा क्षेत्र में स्थित ताराचन्द निवासी गली नम्बर-4, ए-वन किराना स्टोर की गली, रामचन्द्रपुरा छावनी को केन्द्र बिन्दु मानते हुए उसके चारों ओर के क्षेत्र में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया है। वहीं छावनी बाजार को केन्द्र बिन्दु मानते हुए उसके चारों ओर और राजकीय माध्यमिक विद्यालय छावनी बाजार से मंशापूर्ण हनुमान मंदिर मेन बाजार छावनी क्षेत्र में भी कफ्र्यू लगाया गया है।
थाना जवाहर नगर के चिन्हित क्षेत्रों से कफ्र्यू हटाया
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ओम कसेरा ने जवाहर नगर के चिन्हित क्षेत्रों में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र कफ्र्यू की निषेधाज्ञा को वापस ले लिया है।
मकान नम्बर ए-246 महावीर नगर-प्रथम को केन्द्र बिन्दु मानते हुए उसके चारों ओर के क्षेत्र मकान नम्बर बी-285 राजमल सिंगोर का मकान से रा.उ.मा.वि. महावीर नगर-प्रथम तक, चौथमाता डेयरी से मुकुट बिहारी यादव का मकान नम्बर-225 तक, मकान नम्बर-6 प्रवीण पारेता से मकान नम्बर-80 तिरुपति मैस तक के क्षेत्र से 24 मई से कफ्र्यू हटाया गया है।
वहीं थाना कैथूनीपोल क्षेत्र के विकास भवन सनाड्य धर्मशाला, सुन्दर धर्मशाला, श्रीपुरा चौराहे से सुन्दर धर्मशाला की मुख्य सडक, साईमन प्लाजा, साईमन प्लाजा के सामने राधिका होटल से फूटा कोट तक की मुख्य सडक तक के क्षेत्र की जीरो मोबेलिटी क्षेत्र से मुक्त कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो