scriptचेन और पर्स की लूट करने वाले शातिर जेब कट चढ़े पुलिस के हत्थे,अवैध धारदार हथियार बरामद | crime vicious thieves who robbed chains and purses caught by police | Patrika News

चेन और पर्स की लूट करने वाले शातिर जेब कट चढ़े पुलिस के हत्थे,अवैध धारदार हथियार बरामद

locationकोटाPublished: Oct 07, 2019 09:35:51 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

crime मेले से पूर्व सक्रीय जेबकतरों की योजना को पुलिस ने किया नाकाम,

चेन और पर्स की लूट करने वाले शातिर जेब कट चढ़े पुलिस के हत्थे,अवैध धारदार हथियार बरामद

चेन और पर्स की लूट करने वाले शातिर जेब कट चढ़े पुलिस के हत्थे,अवैध धारदार हथियार बरामद

कोटा. उद्योग नगर पुलिस ने मेले से पूर्व जेब कट, पर्स व चेन स्नैचरों के खिलाफ की विशेष कार्रवाई में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध धारदार हथियार बरामद किए। सभी अपराधी शातिर बदमाश है और उनके खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है।
थानाधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि कोटा सिटी एसपी दीपक भार्गव ने मेले से पूर्व जेब कट , पर्स व चेन स्नैचरों के लिए विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने टीम ने जेब काटने, पर्स व चैन लूटने वाले सक्रिय आरोपियों की धकपकड़ की।
इस आधार पर पुलिस ने चन्द्रघटा निवासी शराफत अली (35), श्रीपुरा निवासी फिरोज खान (34), उद्योग नगर थानाक्षेत्र के गोविन्द नगर निवासी मनीष उर्फ मोनू (32) व चन्द्रघटा निवासी शाकिर हुसैन (45) को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से जेब काटने की सामग्री अवैध धारदार हथियार व ब्लेड भी बरामद की।
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारदार हथियार रखने के मामले में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया।


योजना व मुखबिरों की सूचना पर दबोचे
सीआई सिंह ने बताया कि मामले में योजनाबद्ध तरीके से मुखबिरों से सूचनाएं जुटाना शुरू किया। एसआई रामस्वरूप, एएसआई खेमचन्द, विष्णु कुमार, देवकरण, दर्यावसिंह, हेड कांस्टेबल बहादुर सिंह और अशोक कुमार ने आरोपियों की धकपकड़ कर चारों को गिरफ्तार किया।

सभी पेशेवर लूटेरे –

सीआई सिंह ने बताया कि चारों आरोपी पेशेवर लुटेरे है। इसमें शराफत अली पर विभिन्न थानों में जानलेवा हमले, अवैध हथियार, चोरी, नशीले पदार्थ रखने व सेवन करने के 13 प्रकरण है। इसके अलावा यह जेब काटने, पर्स छीनने चेन तोडऩे में भी शामिल रहा है। फिरोज खान पर भी भी इसी प्रकार के 12, मोनू के खिलाफ चोरी व नकबजनी जेब काटने, पर्स छीनने, चेन लूटने के मामले है, वहीं शाकिर हुसैन पर चोरी, अवैध हथियार, नशीले पदार्थ रखने व सेवन करने के 5 मामले दर्ज है। आरोपी भी जेब काटने, पर्स छीनने व चेन लूटने के मामलों में लिप्त रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो