अपराधों पर अंकुश लगाया जाए: भाजपा

नशीले पदार्थ का कारोबार पनपने पर भाजपा ने चिंता जताई और डीआईजी से ठोस कार्यवाही की मांग की है।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 29 Jun 2020, 11:37 PM IST

कोटा. भाजपा के प्रदेश मंत्री छगन माहुर ने पुलिस उप महानिरीक्षक को पत्र लिखकर हाड़ौती में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग की है। माहुर ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस सरकार के शासन में अपराधी निरंकुश हो गए हैं। कांग्रेस सरकार के मंत्री अन्दरूनी खींचतान में उलझे हुए हैं। पिछले पांच माह में कोटा शहर में 427 चोरियों के प्रकरण दर्ज हुए हैं। बून्दी और बारां में हत्याओं का ग्राफ पहले से 50 फीसदी बढ़ा है, जो चिन्ताजनक है। कोटा संभाग में सायबर अपराध बढ़े हैं, लेकिन सायबर अपराधों पर नियंत्रण और अपराधियों की धरपकड़ में भी पुलिस विफ ल रही है। कोटा रेंज में विगत तीन वर्षों में १७३ नाबालिक बच्चे गायब हो गए। जिनका पुलिस सुराग नहीं लगा पाई। गांजा, शराब, अफीम वे नशीले पदार्थ का कारोबार करने वालों में डर नहीं है। इस तरह के मामलों की जांच करके सुधार के कदम उठाने की जरूरत है।
----

दुकान पर नकबजनी करने के मामले में चार गिरफ्तार
कोटा। उद्योग नगर थाना क्षेत्र के देवली अरब रोड स्थित आदर्शपुरा से १४ जून को देर रात अज्ञात चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान का ताला तोड़कर करीब आठ लाख रुपए का सामान चुरा लिया था। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए सोमवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि दुकान मालिका रायपुरा निवासी चेतनप्रकाश गौतम ने बताया कि दुकान में इलेक्ट्रॉनिक्स का काफी माल भरा था। १४ जून को वह और उसके भाई कृष्णमुरारी गौतम शाम करीब ६ बजे दुकान बंद कर लौटे थे। रात करीब ढाई बजे चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर करीब आठ लाख रुपए का सामान चुरा लिया। पुलिस ने उनका पीछा किया, तो वे ऑटो से सामान गिराते हुए भाग निकले। पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू की, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों के सुराग जुटाए। इसमें आरोपियों के बार में पुख्ता सबूत मिले। इसके आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की और सूरसागर निवासी अजय उर्फ मनीष (३०), कोटा ग्रामीण के देवली मांझी निवासी जितेन्द्र मोग्या (३२), छावनी रामचन्द्रपुरा निवासी राकेश कुमार राजपूत (४२) व रामचन्द्रपुरा निवासी मोन्टू उर्फ माइकल (३०) को गिरफ्तार किया। आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी।

BJP Congress
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned