scriptculvert incomplete, bypass blocked | पुलिया अधूरी, बाईपास अवरुद्ध | Patrika News

पुलिया अधूरी, बाईपास अवरुद्ध

locationकोटाPublished: Jun 28, 2023 12:31:35 am

Submitted by:

Narendra

जुल्मी रामगंजमंडी सड़क पर यात्री भार बढ़ा, वाहन चालक भुगत रहे परेशानी

पुलिया अधूरी, बाईपास अवरुद्ध
पुलिया अधूरी, बाईपास अवरुद्ध
रामगंजमंडी (कोटा). निर्माण विभाग जोगनखेड़ी के यहां बनाई जा रही पुलिया का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने व बाईपास मार्ग व्यवस्थित नहीं बनाए जाने का असर गत दिनों हुई बरसात से मार्ग बंद होने के रुप में सामने आया। तीन दिनों से इस मार्ग से होकर गुजरने वाली बसों का रूट बदलने से औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है तो कोटा स्टोन से लदान होकर आने वाले चालकों को लम्बी दूरी तय करके आना जाना पड़ रहा है।
जोगनखेड़ी की यह पुलिया पारसा माता चौराहे से लखारिया जाने वाली सड़क को जोड़ती है, जिससे जुल्मी होकर झालावाड जिले की सीमा वाले गांव, कस्बे, शहर जुड़े हुए हैं। दो जिलों के बीच सेतुः बनने वाली इस पुलिया का निर्माण राज्य मार्ग सड़क घोषित होने पर सड़क की चौड़ाइकरण के अनुरूप बनाने का अभी प्रयास चल रहा है। पुरानी पुलिया की जगह नई पुलिया का कार्य शुरू हुआ तो वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में पुलिया के पास से बाईपास सड़क बनाई, लेकिन पहली बरसात यह मार्ग नहीं झेल पाया ओर सड़क उखड़ जाने से मार्ग को बंद कर दिया गया।
बस सेवा बंद भारी वाहन का मार्ग बदला
इस सड़क मार्ग से होकर प्रतिदिन झालरापाटन तक बसों का आवागमन होता है। औद्योगिक क्षेत्र के अलावा कुम्भकोट, लखारिया, जोगनखेड़ी, अमृतखेड़ी तक के लोगों को आने जाने के लिए बस सेवा का लाभ मिलता था, लेकिन बस सेवा बंद होने से लोगों को अब जुल्मी जाकर बस पकड़नी पड़ती है या फिर रामगंजमंडी आना पड़ रहा है।
फैक्ट्री संचालकों की मुसीबत
अमरपुरा, कुम्भकोट औद्योगिक क्षेत्र की पत्थर इकाइयों में झालावाड जिले की लाइम स्टोन खदान से इस सड़क मार्ग से होकर पत्थर लदान होकर ट्रकों से आता है। मार्ग बंद होने से उन्हें अब रामगंजमंडी होकर पारसा माता चौराहे से होते हुए अमरपुरा, कुम्भकोट तक आना पड़ रहा है, जिससे दूरी ज्यादा होने पर वाहन भाड़ा ज्यादा भुगतना पड़ रहा है।
लोगों का कहना है कि बाईपास जो सड़क बनाई उसमें पानी निकासी के दो से तीन मोखे रखे जाते तो बरसात का पानी वैकल्पिक सड़क को अवरुद्ध नहीं करता ओर लोगों को मुसीबत भी नहीं उठानी पड़ती। निर्माण विभाग वैकल्पिक मार्ग पुलिया निर्माण पूरी होने तक बना दें तो बाइक सवारों के साथ छोटे वाहन भी इस मार्ग से निकल सकते हैं।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.