घरों में करंट फैलने से नाराज़ ग्रामीणों ने किया बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

Shailendra Tiwari

Updated: 30 Jun 2018, 02:00:55 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India

बूंदी . बूंदी जिले में भण्ड़ेा क्षेत्र के सांवतगढ गांव में माताजी मोहले में शनिवार सुबह आठ बजे अचानक 11 केवी लाइन का करंट घरों में दौड़ पड़ा। इससे गांव में अफरा तफरी मच गई। करंट से घरों के उपकरण भी जल गए। विद्युत विभाग को सूचना के बाद विद्युत आपूर्ति बंद होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

 

ASI को थड़ी पर चाय पीना पड़ा इतना महंगा कि जान से हाथ धो बैठा



भण्डेड़ा क्षेत्र के सांवतगढ गांव में आधे गांव की बिजली की सप्लाई माताजी के मोहले में सडक किनारे लगे सिंघल फैस के ट्रांसफार्मर से की जाती है। शनिवार सुबहआठ बजे ट्रांसफार्मर के अर्थिंग ने काम करना बन्द कर दिया। जिससे उपभोक्ताओं की बिजली की सप्लाई वाली लाईन में 11 केवी करंट उतर कर मकानो में फेल गया।

 

जीप की टक्कर से बाइक सवार की हुई मौत

करंट से मकानो में ग्रामीणों को कम्पन सा महसूस हुआ और घरो में रखे उपकरण जलने लगे व बल्ब फूटने लगे। यह देख ग्रामीण मकानों से बाहर निकल आए। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के तकनीकी कर्मचारी बाबूलाल सैनी को सुचना देकर बिजली बन्द करवाई। ट्रांसफार्मर पर लगे अर्थिगं के वायर के एक सुआर चिपक जल गया।

 

ट्रांसफार्मर के खुले तारों से चिपकने से बालक की हुई मौत

घरों में 11केवी का करंट फैलने से लोकेश किराड, राजेंद्र कुमार जांगिड़ के घर बल्ब, टीवी व फ्रीज जल गए। ऐसे ही अन्य घरों में भी उपकरण जल गए। हाइवोल्टेज से हुए नुकसान से नाराज ग्रामीणों ने एक घंटे तक बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned