scriptभाईसाब आपका कार्ड रह गया है…कोड देखा, कार्ड बदला और उड़ाए 40 हजार | Cyber crime : Rs 40 thousand stolen from teacher's account in kota | Patrika News

भाईसाब आपका कार्ड रह गया है…कोड देखा, कार्ड बदला और उड़ाए 40 हजार

locationकोटाPublished: May 03, 2019 09:55:09 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

पुलिस को दिया परिवाद
 

kota news

भाईसाब आपका कार्ड रह गया है…कोड देखा, कार्ड बदला और उड़ाए 40 हजार

रामगंजमंडी(कोटा). एक युवक ने रामगंजमंडी निवासी एक शिक्षक का एटीएम कार्ड बदल कर उसके खाते से 40 हजार रुपए उड़ा लिए। शिक्षक को कार्ड बदलने का पता राशि उड़ाने के बाद चला। तब टोल फ्री नंबर पर सूचना देकर कार्ड बंद कराया और पुलिस को परिवाद सौंपा।
जानकारी के अनुसार नगर की टीचर्स कॉलोनी निवासी शिक्षक राधेश्याम प्रजापति 30 अप्रेल को दिन में ढाई बजे स्टेट बैंक इंडिया की रामगंजमंडी शाखा के एटीएम पर राशि निकलवाने के लिए पहुंचे। उनके पीछे एक युवक खड़ा था। उसने प्रजापति को एटीएम में कोड नंबर डालते हुए देख लिया। राशि निकलने पर प्रजापति नोट गिनने लग गए। कार्ड नहीं निकाला। इस बीच मशीन से बाहर आए कार्ड को पीछे खड़े युवक ने बदलकर उन्हें सौंप दिया। प्रजापति घर चले गए। एक मई को युवक ने खाते से 20 हजार रुपए निकाले। शिक्षक के मोबाइल पर एसएमएस आया लेकिन उन्होंने नहीं देखा। 2 मई को फिर 10 हजार की राशि निकलने का मैसेज आया तो शिक्षक ने टोल फ्री नंबर पर सूचना देकर एटीएम कार्ड को बंद कराया। कार्ड बंद होने से पहले युवक 10 हजार की रकम और निकाल चुका था। शुक्रवार को राधेश्याम ने पुलिस में परिवाद सौपा और बैंक को सूचना दी।
शादी के बाद गौना होना बाकी था, परिवार का पेट पालती
थी संपत, 400 रुपए की खातिर चली गई जान..

देवली का निकला एटीएम कार्डबैंक शाखा प्रबंधक से बातचीत के बाद जब बदले हुए एटीएम कार्ड खाताधारक का नंबर शिक्षक को मिला तो उसने फोन किया। टोंक जिले के देवली निवासी इस खाताधारक दुर्गा ने बताया कि एटीएम से राशि निकालते समय उसका भी एटीएम कार्ड इसी तर्ज पर बदला गया और खाते से रकम निकाली गई थी। प्रकरण उसने पुलिस में दर्ज करा रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो