सायबर ठग ने बाइक खरीदने के नाम पर ठगे 5 हजार

उसने पुरानी बाइक को बेबसाइट पर बेचने के लिए डाला था।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 14 Jul 2020, 12:01 AM IST

कोटा.महावीर नगर थानाक्षेत्र निवासी एक युवक से उसकी पुरानी बाइक को ऑनलाइन खरीदने के नाम पर सायबर ठग ने युवक से पांच हजार रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दे डाला।

महावीर नगर विस्तार योजना निवासी अमित शर्मा ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसने पुरानी बाइक को बेबसाइट पर बेचने के लिए डाला था। एक युवक ने 2 जुलाई को मोबाइल पर संपर्क किया कि वह बाइक खरीदना चाहता है, लेकिन ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करेगा। उसने अमित से मनी ट्रांसफर एप डाउनलोड करने को कहा। एप डाउनलोड कराने के बाद युवक ने कहा कि वह अमित के खाते में 10 रुपए डालकर देखेगा। यदि पेमेंट पहुंच गया, तो वह शेष राशि भी डाल देगा। अमित राजी हो गया। युवक ने उसके खाते में पहले 4490 रुपए डालने और इसके बाद 15 हजार रुपए और डालने की बात कही। जबकि बाइक 5 हजार में ही बेचनी थी। इस पर अमित को शक हुआ तो उसने तुरंत बैंक में फोन कर अपना खाता फ्रीज करवाया। जब उसने खाता चैक किया तो उसके खाते से सायबर ठग पांच हजार रुपए निकाल चुका था।


बातों में लगाकर हैक किया मोबाइल

सायबर ठग ने अमित से करीब 20 मिनट बात की। इस दौरान उसने अमित के मोबाइल की कई जानकारियां चुरा ली और उसके खाते में रुपए डालने के बजाए उसके खाते से रुपए स्थानान्तरित कर लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned