सरकारी विद्यालयों से गैस सिलेण्डर चुराती थी गैंग, मास्टर माइन्ड समेत दो गिरफ्तार

सरकारी विद्यालयों से गैस सिलेण्डर चुराती थी  गैंग, मास्टर माइन्ड समेत दो गिरफ्तार

Rajesh Tripathi | Updated: 13 Aug 2019, 09:57:25 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

चोरी की एक दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा, गैंग के मास्टर माइन्ड समेत दो गिरफ्तार, 12 गैस सिलेण्डर बरामद

 

कोटा. कोटा ग्रामीण पुलिस ने सरकारी विद्यालयों से गैस सिलेण्डर चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो जनों को गिरफ्तार किया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने एक दर्जन वारदातें करना कबूल लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक दर्जन रसोई गैस सिलेण्डर बरामद किए।

केमिकल लगा नोट सुंघाकर विदेशी दम्पति
ने दुकानदार से उड़ाए चौदह हजार रुपए

कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिला कोटा ग्रामीण में सरकारी विद्यालयों से गैस सिलेण्डर चोरी की बढ़ती वारदातों की रोकथाम व अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी पारस जैन, डिप्टी रामेश्वर परिहार के निर्देशन में कनवास थानाधिकारी विष्णुसिंह के नेतृत्व मे एक टीम का गठन किया गया। टीम ने चोरी की वारदातों का तरीका देखकर संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार निगरानी रखी और सूचना एकत्र की। टीम को 12 अगस्त को दो संदिग्ध व्यक्ति मंडाना टंकी के पास रहने वाले हमीद (22) व दादाबाड़ी शिवपुरा निवासी जीतु मेघवाल (19) को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने मंडाना व थाना कैथून थानाक्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों से रसोई गैस सिलेण्डर चोरी करना बताया। इस पर पुलिस ने आरोपियों से चोरी के 12 गैस सिलेण्डर बरामद किए। आरोपियों से अन्य चोरियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

मिल बांट कर खाने के लालच में फंस गए
थानेदार, दहेज प्रकरण
के आरोपियों से मांगी थी रिश्वत

यहां से चुराए सिलेण्डर
दोनों ने कनवास थाने के उरना, जागलियाहेडी, पानाहेड़ा विद्यालय, कैथून के अरण्डखेड़ा, सीमलहेडी विद्यालय व मंडाना थाने में मोहनपुरा, जोधपुरा, सोहनपुरा, दौलतपुरा, रामतलाई विद्यालय से 14 सिलेण्डर चुराना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपियों से 12 सिलेण्डर बरामद किए। कार्रवाई करने वालों में कनवास थानाधिकारी विष्णु सिंह के साथ, एएसआई रमेशचंद, हेड कांस्टेबल प्रेमसिंह, विनोद, पप्पूलाल, सुमेरसिंह, बालचंद, सुरेश, मुकुटबिहारी व जीतराम शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned