सरपंच पर जानलेवा हमला,गुस्साए ग्रामीणों ने हाइवे किया जाम

सरपंच के भाई से मारपीट का बदला चाहते थे आरोपी, पुलिस ने पकड़े पांच आरोपी

Suraksha Rajora

21 Feb 2020, 07:00 PM IST

कापरेन (बूंदी). देहीखेड़ा थाना क्षेत्र की घाट का बराना ग्राम पंचायत के सरपंच कृष्णमुरारी मीणा पर जानलेवा हमले के बाद ग्रामीणों का रोष फूट पड़ा। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने पौन घंटे तक कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाइवे जाम कर दिया।

लाइन हाजिर : सजा या मजा....दो और पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सरपंच मीणा गुरुवार रात करीब पौने दस बजे महाशिवरात्रि की पूजन सामग्री लेने के लिए दुकान पर बैठा था। तभी सरपंच के छोटे भाई को तलाशते हुए आधा दर्जन लोग आए और सीधे सरपंच मीणा पर लाठियों और सरियों से हमला कर दिया। घायल सरपंच लहुलूहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। लोग आए तो हमलावर भाग छूटे। लोग गंभीर घायल सरपंच को कापरेन चिकित्सालय लेकर आए, जहां से उसे कोटा रैफर कर दिया।

इधर, सरपंच पर जानलेवा हमले के बाद गांव में तनाव फैल गया। सुबह तक पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो ग्रामीणों ने कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाइवे जाम कर दिया। यहां कापरेन, केशवरायपाटन, देईखेड़ा, इंद्रगढ़ व लाखेरी पुलिस थानों का जाब्ता और आरएसी के जवान तैनात रहे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह व लाखेरी के पुलिस उपअधीक्षक घनश्याम वर्मा भी पहुंचे, लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ रहे।

पुलिस ने घायल के पर्चा बयानों के आधार पर प्रकरण दर्ज कर शुक्रवार दोपहर को कमरुद्दीन मेव, शादाब, शोएब, राजेश सैनी व दीपक जाट को गिरफ्तार कर लिया। इसकी सूचना के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया।

बर्थ-डे पार्टी में हुई झगड़े की शुरुआत

गांव में गुरुवार रात एक बर्थ-डे पार्टी थी। जिसमें सरपंच का भाई रामावतार मीणा व शादाब अपने साथियों के साथ मौजूद था। यहां डीजे को लेकर दोनों के बीच कहासुनी और मारपीट हो गई। शादाब अपने साथियों को लेकर रामावतार को तलाश कर रहा था, तभी रामावतार का बड़ा भाई सरपंच कृष्णमुरारी दुकान पर मिल गया। सभी ने मिलकर उस पर हमला बोल दिया। इधर, केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल कोटा में निजी अस्पताल में भर्ती सरपंच से मिली और हाल जाने।

Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned