scriptमौत होने तक तड़पते रोगी को देखने कोई नहीं पहुंचा, मदद की जगह वीडियो किया वायरल | death in kovid hospital in kota | Patrika News

मौत होने तक तड़पते रोगी को देखने कोई नहीं पहुंचा, मदद की जगह वीडियो किया वायरल

locationकोटाPublished: May 30, 2020 02:14:36 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

लापरवाही ने मासूमों से छीना पिता का साया, तड़प कर टूटा दम
 

kota

,

कोटा. कोविड अस्पताल में कैथून निवासी लालचंद मालव की दर्द से तड़प-तड़प कर मौत झकझोरने वाली रही। वो परिवार को पालने वाला एक मात्र शख्स था। मृतक की पत्नी निर्मला बाई बोली कि अब कैसे बच्चों को पालेंगे, कैसे पढ़ाएंगे। लालचंद के चले जाने से परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया। लालचन्द निजी बिजली कम्पनी में लाइनमैन का काम करके परिवार पाल रहा था। भाई सुरेश मालव ने बताया कि लालचंद के एक १७ साल का बेटा, दूसरा १३ व तीसरा १४ साल का बेटा है। परिवार को चलाने के लिए वहीं एक कमाने वाला था, लेकिन अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया।
उधर, कोविड अस्पताल अधीक्षक ने लालचंद के गंभीर हालत में पलंग से गिरने और तडफ़ कर मौत होने की घटना का वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ थाने में परिवाद दिया है। वीडियो बनाने वाले कोरोना संदिग्ध व्यक्ति ने रोगी को बचाने के लिए किसी को सूचना नहीं दी।
शर्मनाक : पहले समय पर संभाला नहीं, मौत के बाद दो जांच कमेटी बनाई

दोषियों को मिले कड़ी सजालालचंद के परिवारजनों सहायता प्रदान करने एवं दोषी चिकित्सा कार्मिकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। मृतक की पत्नी निर्मला बाई ने जिला कलक्टर से अनुरोध किया है कि मानवीय आधार पर पति की अकाल मृत्यु पर पीडि़त परिवार को सहायता राशि प्रदान की जाए और उनकी मृत्यु के लिए दोषी मेडिकल कार्मिकों के विरुद्ध अविलम्ब प्रभावी कार्रवाई की जाए। इसकी जांच सक्षम व योग्य अधिकारी से करवाई जाए, ताकि दोषी जांच को प्रभावी नहीं कर सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो