scriptनृशंस हत्या कर कट्टे में भरकर फेंका महिला का शव, फांसी की सजा | death sentenced to murder accused of women in kota | Patrika News

नृशंस हत्या कर कट्टे में भरकर फेंका महिला का शव, फांसी की सजा

locationकोटाPublished: Feb 28, 2020 08:12:40 pm

Submitted by:

Mukesh

20 हजार रुपए के अर्थदंड से किया दंडित , पोक्सो न्यायालय क्रम संख्या-5 ने सुनाया फैसला

murder_2.jpg
कोटा. पोक्सो न्यायालय क्रम संख्या -5 ने करीब नौ माह पूर्व महिला की नृशंस हत्या करने के मामले में आरोपी को शुक्रवार को फांसी की सजा से दंडित किया। इसके साथ ही उसे 20 हजार रुपए के अर्थदंड से भी दंडित किया।
बूंदी बस हादसा : मृतकों के परिजनों को अब मिलेंगे 5 लाख, बच्चों को कॉलेज तक शिक्षा मुफ्त, धारीवाल ने की घोषणा

विशिष्ट लोक अभियोजक सुरेश वर्मा ने बताया कि 24 मई 2019 को सुरेश लखेरा ने विज्ञान नगर पुलिस थाना में रिपोर्ट दी। जिसमें उसने बताया कि सुबह 8.15 बजे विज्ञाननगर निवासी पवन नाम ने मोबाइल पर सूचना दी, कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पिछली दीवार के सहारे एक मकान के सामने कट्टे में किसी का शव पड़ा है। इस पर वह मौके पर पहुंचा और कट्टे को सफाई कर्मचारी से खुलवा कर देखा, तो उसमें अज्ञात महिला का करीब दो दिन पुराना शव था।
Read MOre : बदमाशों ने आधी रात मचाया तांडव,
आधा दर्जन गाड़ियों के शीशे फोड़े

सूचना पर विज्ञान नगर थाने के तत्कालीन थानाधिकारी मुनिन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव बरामद कर अनुसंधान शुरू कर दिया। हत्यारे ने महिला के पेट को काटकर उसमें उसके कपड़े भरकर पेट को जीआई तार से सील दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम, डॉग स्क्वायर्ड टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने महिला का शव मोर्चरी में रखवाकर उसकी शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए। शिनाख्त न होने व शव की बिगड़ी हालत के चलते मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव का अंतिम संस्कार करवाया गया। इसके बाद उसके पेट से मिले कपड़ों व गहनों के आधार पर परिजनों ने उसकी शिनाख्त गीताबाई के रूप में की। पुलिस ने मृतका के तीनों बच्चों के डीएनए के आधार पर इसकी पुष्टि की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो