दुल्हन की तरह सजाया सेशन, सेल्फी विद पाइंट भी लगाया

शहर की टिपटा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर हेल्थ वर्कर के स्वागत के लिए नवाचार देखने को मिला। पूरे सेशन को दुल्हन की तरह सजाया। वहां के चिकित्सकों व स्टाफ ने मिलकर पूरे परिसर में टेंट लगाए गए।

 

By: Abhishek Gupta

Published: 28 Jan 2021, 05:08 PM IST

कोटा. शहर की टिपटा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर हेल्थ वर्कर के स्वागत के लिए नवाचार देखने को मिला। पूरे सेशन को दुल्हन की तरह सजाया। वहां के चिकित्सकों व स्टाफ ने मिलकर पूरे परिसर में टेंट लगाए गए। अलग-अलग फूलों से सजाया गया। स्वागत के लिए कारपेट बिछाया गया। सेल्फी विंद पाइंट बनाया गया।
स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. सौरभ शर्मा बताते है कि कोरोना टीकाकरण को एक पर्व के रूप में मनाने व हेल्थ वर्कर को टीकाकरण के प्रति जागरुक करने व भ्रांतियों से दूर रहने के लिए यह प्रयोग किया। यहां 80 में से 69 हेल्थ वर्करों ने कोरोना का टीकाकरण करवाया। हेल्थ वर्कर ने सेल्फ पाइंट पर फोटो भी खिंचवाई। जिससे हेल्थ वर्करों में उत्साह देखा गया। कोविड-19 वैक्सीन प्रभारी डॉ. अभिमन्यु शर्मा व उनकी टीम भी केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंची तो वह भी सजावट को देखकर दंग रह गई। बुधवार को टिपटा स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. सौरभ शर्मा, डॉ. सुरेश पाण्डेय, डॉ. पंकज जैन, डॉ.भावना गौतम, डॉ. संजीव सक्सेना, हंसराज मेहरा ने टीके लगवाए।

2467 ने लगाया टीका
सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि जिले में 42 सेंटर पर 3816 के लक्ष्य के अनुरुप 2467 हेल्थ वर्कर ने कोरोना का टीका लगवाया, यानी 64.64 फीसदी हेल्थ वर्कर ने टीका लगवाया। कुल 350 वॉयल भेजी गई थी। जिसमें 237 वॉयल काम आई। शेष 113 वापस लौट गई। गुरुवार को 30 संस्थानों में 2930 हेल्थ कर्वर को कोरोना टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।

अब तक 8 हजार से अधिक के लगा टीका
आरसीएचओ डॉ. देवेन्द्र झालानी ने बताया कि जिले में अब तक कुल 64.16 प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका है। सरकारी व निजी क्षेत्र के रजिस्टर्ड 16 हजार 800 हेल्थ वर्कर में से अब तक 13 हजार 763 को वैक्सीनेशन का मैसेज किया जा चुका है। 13 हजार 763 में से 8 हजार 951 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें 4 हजार 647 पुरुष व 4 हजार 304 महिलाएं शामिल है।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned