scriptबारां जिले में केलवाड़ा वन रेंज में हिरण का शिकार | Deer hunting in Kelwara Forest Range in baran district | Patrika News

बारां जिले में केलवाड़ा वन रेंज में हिरण का शिकार

locationकोटाPublished: Nov 16, 2020 08:55:48 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

बारां . केलवाड़ा वन क्षेत्र के जंगलों में खिरिया बी में चंदन हेड़ा गांव के पास रविवार को खेतों में हिरण के कटे हुए सींग मिले थे। सूचना मिलने पर वन विभाग के शाहबाद रेंजर हाफिज मोहमद एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।

बारां जिले में केलवाड़ा वन रेंज में हिरण का शिकार

बारां जिले में केलवाड़ा वन रेंज में हिरण का शिकार

बारां . केलवाड़ा वन क्षेत्र के जंगलों में जंगली जानवरों का आए दिन शिकार हो रहा है। इसे लेकर वन विभाग सतर्क दिखाई नहीं दे रहा। रेंज के खिरिया बी में चंदन हेड़ा गांव के पास रविवार को खेतों में हिरण के कटे हुए सींग मिले थे। इसकी सूचना किसान महापंचायत के जिला महामंत्री नंदकुमार भार्गव ने वन विभाग को दी थी।
सूचना मिलने पर वन विभाग के शाहबाद रेंजर हाफिज मोहमद एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में हिरण हैं। उनकी सुरक्षा वन विभाग द्वारा नहीं की जा रही है। इसके चलते आए दिन हिरणों का शिकार हो रहा है। इससे पहले भी यहां नीलगाय, जरख व भालू का शिकार हो चुका है।
स्टाफ की कमी होने की वजह से क्षेत्र में लगातार गश्त नही हो पाती। हमे इसमें आमजन का सहयोग चाहिए। हमें सही समय पर सूचना मिले तो हम ऐसे अपराधियों को पकड़ कर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।
हाफिज मोहम्मद, रेंजर वन क्षेत्र शाहबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो