scriptकिसानों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन | Demonstration at Kota Collectorate on behalf of Bharatiya Kisan Sangh | Patrika News

किसानों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Sep 08, 2021 10:26:47 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

भारतीय किसान संघ की ओर से लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर बुधवार को कोटा जिले के किसानों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान संघ की ओर से कोटा कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

किसानों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

कोटा. भारतीय किसान संघ की ओर से लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर बुधवार को कोटा जिले के किसानों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें
कोटा मंडी 08 सितम्बर 21: सोयाबीन व चना मंदा, गेंहू, उड़द व धनिया ईगल में तेज रही


प्रांतीय प्रवक्ता आशीष मेहता ने बताया कि जिला के ग्रामीण क्षेत्रों से आए किसान सर्किट हाउस से रैली के रूप में हाथों में तख्तियां व किसान संघ का झंडा लेकर नारे लगाते कलक्ट्रेट पहुंचे। जिलाध्यक्ष गिरिराज चौधरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से बसों व ट्रैक्टर ट्रालियों में प्रदर्शन में भाग लेने आ रहे किसानों को पुलिस ने शहर में नहीं आने दिया। एमएसपी तय होने के बावजूद मंडियों में किसानों की उपज सबसे कम मूल्य पर बिकती है। महिला प्रमुख भारती नागर ने कहा कि बाजार भाव व न्यूनतम मूल्य में भी प्रति क्विंटल काफी अंतर है। मंत्री देवीशंकर ने कहा कि कृषि विज्ञान संस्थान केवल उत्पान बढ़ाने में लगे है। समय आ गया है किसान की आय बढ़ाने व लागत घटाने पर भी प्राथमिकता से कार्य किया जाए। न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ भी एक दो प्रांतों को ही मिल पाता है बाकि देश के किसान वंचित रह जाते है।
यह भी पढ़ें
कोटा संभाग में 77 हजार से ज्यादा किसानों को मिलेगा बीमा क्लेम


यूनियन के जगदीश कलमंडा, सम्भागीय महिला प्रमुख रजनी नागर, युवा प्रमुख प्रभुदयाल नागर सहित अन्य वक्ताओं ने भी सम्बोधित किया। प्रदर्शन में कोटा जिले की इटावा, सुल्तानपुर, खातौली, पीपल्दा, रामगंजमंडी, देवली, कनवास व सांगोद तहसीलों से बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो