script

25 लाख लेकर छोड़ा एनडीपीएस का आरोपी, पुलिस महानिदेशक ने एसएचओ व दो कांस्टेबल निलम्बित किए

locationकोटाPublished: Sep 22, 2020 10:14:46 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

बारां. पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने एनडीपीएस के मामले में 25 लाख रुपए लेकर एक आरोपी को छोडऩे के आरोप में जिले के हरनावदाशाहजी थाना एसएचओ व दो कांस्टेबल को मंगलवार को निलम्बित कर दिया। इन तीनोंं 16 सीसीए के तहत नोटिस जारी कर इनके खिलाफ संयुक्त विभागीय जांच के आदेश दिए हैड्ड। निलम्बनकाल में इनका मुख्यालय जोधपुर पुलिस आयुक्तालय किया गया है।

25 लाख लेकर छोड़ा एनडीपीएस का आरोपी, पुलिस महानिदेशक ने निलम्बित किए एसएचओ व दो कांस्टेबल

25 लाख लेकर छोड़ा एनडीपीएस का आरोपी, पुलिस महानिदेशक ने निलम्बित किए एसएचओ व दो कांस्टेबल

बारां. पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने एनडीपीएस के मामले में 25 लाख रुपए लेकर एक आरोपी को छोडऩे के आरोप में जिले के हरनावदाशाहजी थाना एसएचओ व दो कांस्टेबल को मंगलवार को निलम्बित कर दिया। इन तीनोंं 16 सीसीए के तहत नोटिस जारी कर इनके खिलाफ संयुक्त विभागीय जांच के आदेश दिए हैड्ड। निलम्बनकाल में इनका मुख्यालय जोधपुर पुलिस आयुक्तालय किया गया है। इस मामले में रकम लेकर छोड़े गए आरोपी प्रभुलाल तंवर निवासी महुवाखोह थाना अकलेरा जिला झालावाड़ की ओर से मुख्यमंत्री के नाम समेत आला अधिकारियों को शिकायत की गई थी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रभुलाल तंवर निवासी महुवाखोह थाना अकलेरा जिला झालावाड़ की ओर से मुख्यमंत्री के नाम शिकायत की गईं थी। शिकायत में कहा गया था कि गत गत 7 मई को वह बापूलाल तंवर निवासी महुवाखोह के साथ कामखेड़ा गांव स्थित कामखेड़ा बालाजी मंदिर जा रहा था। बालाजी मंदिर के समीप ही हरनावदाशाहजी थाना प्रभारी रामस्वरूप मीणाए कांस्टेबल दिनेश व राकेश ने उन्हें पकड़ लिया तथा मारपीट कर उसके पुत्र गोविन्द को फोन कर उससे कहा कि तेरे बाप को छुड़ाना चाहता है तो 25 लाख रुपए लेकर आ जा।
गोविन्द ने यह बात परिजनों को बताई। उसने कोटड़ी, देवरी मंदिर, मोइकलां, महुवाखोह आदि गांव निवासी सात रिश्तेदारों से 25 लाख का इंतजाम किया। इसके बाद रिश्तेदार जगदीश, भगवान सिंह निवासी महुवाखोह के साथ थाने पहुंचा तथा राशि कांस्टेबल दिनेश व राकेश के सामने थानेदार रामस्वरूप को दी। इसके बाद थानेदार ने प्रभुलाल को छोड़ा, लेकिन बापूलाल को नहीं छोड़ा। वह अभी भी छबड़ा उपकारागार में बंद है।
शिकायत का कराया सत्यापन
पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवाल ने बताया कि एनडीपीएस के मामले में एक आरोपी प्रभुलाल तंवर की ओर से 25 लाख लेकर उसे छोडऩे का आरोप लगाते हुए शिकायत की गई थी। शिकायत के सत्यापन के बाद डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने एसएचओ रामस्वरूप मीणा, कांस्टेबल दिनेश व राकेश को निलम्बित किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो