पुलिस महानिदेशक बोले, कम्युनिटी स्प्रेड वाली नहीं स्थिति

पुलिसकर्मियों को कहा स्वयं को सुरक्षित कर करें ड्यूटी, लोगों से की कोरोना गाइड लाइन की पालना की अपील

By: Mukesh

Published: 18 Apr 2020, 10:13 PM IST

कोटा. पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर कोटा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोटा के कर्फ्यू व महाकर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का पैदल दौरा किया। इसके बाद उन्होंने कोटा के पुलिस अन्वेषण भ्भवन में जिले के आला अधिकारियों की बैठक लेकर विचार विमर्श किया।

बैठक के बाद वे जयपुर के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो गए। पुलिस महानिदेशक राजस्थान भूपेंद्र सिंह शनिवार दोपहर करीब 2 बजे सड़क मार्ग से कोटा पहुंचे। पुलिस महानिदेशक ने कोरोना व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस के अधिकारियों से कोरोना के बचाव से जुड़े विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक ने कोरोना से बचाव में तैनात पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य, भोजन, समेत अन्य व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की। इसके बाद पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए साथी कर्फ्यू व महाकर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने के लिए वहां पहुंचे तथा कर्फ्यू व महाकर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का पैदल दौरा किया।

पुलिसकर्मियों का बढ़ाया हौंसला -

उन्होंने शहर में कोरोना को बढऩे से रोकने के लिए पुलिस के प्रयासों के लिए पुलिसकर्मियों की हौंसला अफजाई की। उन्होंने पुलिसकर्मियों व अन्य कर्मचारियों को आोर अधिक सतर्कता से ड्यूटी करने की बात कही। उन्होंने पुलिसकर्मियों को सुरक्षित रहते हुए काम करने को कहा। इस दौरान उनके साथ पुलिस उपमहानिरीक्षक कोटा रेंज रविदत्त गौड़, कोटा सिटी एसपी गौरव यादव, कोटा ग्रामीण एसपी राजन दुष्यंत समेत आला पुलिस अधिकारी थे।

कम्म्युनिटी स्प्रेड वाली नहीं स्थिति -

पैदल दौरे के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शहर में कोरोना की स्थिति कम्म्युनिटी स्प्रेड वाली नहीं है। ऐसे में कोटा के लोग निर्भीक रहे। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सरकार प्रशासन व चिकित्सकों द्वारा लगातार बताए जा रहे उपायों की पालना के साथ-साथ लॉक डाउन की पालना कर सुरक्षित रहें। पुलिस व प्रशासन कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और प्रशासन इसमें काफी हद तक सफल भी हुआ है। प्रशासन लगातार कोरोना को गंभीरता से लेने की अपील कर रहा है। यह एक संक्रामक रोग है। ऐसे में इससे बचाव और लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग व हाइजीन बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकले। घर से बाहर निकलने पर मास्क और हाथों में दस्ताने पहने। इसकेबाद वे पुलिस अन्वेषण भवन पहुंचे, जहां संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर, पुलिस उप महानिरीक्षक कोटा रेंज, पुलिस अधीक्षक सिटी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक में भ्भाग लेकर कोरोना से जुड़े विषयों पर चर्चा की व जयपुरके लिए सड़क मार्ग से रवाना हो गए।

पीपीई सूट व्यवस्था की सराहना की -

पुलिस अधीक्षक गौरव यादव की ओर से ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को दिए उनके दोस्तों द्वारा उपलब्ध करवाए गए पीपीई सूटों की सराहना की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned