scriptराजीनामा करवाने थाने पहुंचा छात्रसंघ महासचिव को एएसआई ने हवालात में पटका, विधायक को छुड़ाने में आया पसीना | Dispute in BJP MLA and kota police, dispute in Police - student leader | Patrika News

राजीनामा करवाने थाने पहुंचा छात्रसंघ महासचिव को एएसआई ने हवालात में पटका, विधायक को छुड़ाने में आया पसीना

locationकोटाPublished: May 30, 2019 02:49:39 am

Submitted by:

​Zuber Khan

दो कुल्फी वालों के विवाद में राजीनामा कराने गए कॉमर्स कॉलेज छात्रसंघ के महासचिव को महावीर नगर थाने के एक एएसआई की नाराजगी मोल लेना भारी पड़ गया।

Dispute in MLA and kota police

राजीनामा करवाने थाने पहुंचा छात्रसंघ महासचिव को एएसआई ने हवालात में पटका, विधायक को छुड़ाने में आया पसीना

कोटा. दो कुल्फी वालों के विवाद में राजीनामा कराने गए कॉमर्स कॉलेज छात्रसंघ के महासचिव को महावीर नगर थाने के एक एएसआई की नाराजगी मोल लेना भारी पड़ गया। पुलिस ने उसे बुधवार रात शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार कर हवालात में पहुंचा दिया और विरोध करने पर विधायक संदीप शर्मा को भी पसीना आ गया। इसके बाद कहीं पुलिस ने देर रात रिहा किया।
BIG News: गुवाहटी में सेना के जवान की संदिग्ध मौत, शोक में डूबा कोटा का लाखसनीजा

विधायक संदीप शर्मा ने बताया कि महावीर नगर थाना इलाके में दो कुल्फी वालों में विवाद हो गया था। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद परिजनों के कहने पर कॉमर्स कालेज के छात्रसंघ महासचिव अमित गुप्ता दोनों से समझाइश करने के लिए थाने पहुंचे। वहां थाने में प्रवेश करते ही एक एएसआई बैठे मिले। गुप्ता ने पूछा कि थानाधिकारी से मिलना है। एएसआई ने कहा जो भी काम है, उन्हें बताएं। गुप्ता ने जिद की कि वे थानाधिकारी से ही मिलेंगे।
Special Story: सांप का जहर ‘मौत’ नहीं ‘जिंदगी’ भी देगा, कैसे पढि़ए खास खबर…

विधायक शर्मा ने बताया कि इसके बाद एएसआई को यह बात नागवार गुजरी और उसने यह कहते हुए गुप्ता को पकड़ कर हवालात में पहुंचा दिया कि पुलिस से नेतागिरी करता है। एएसआई ने उसे शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार भी कर लिया। कुछ देर में इसकी सूचना छात्रों को लगी और वे थाने पर एकत्र होने लगे। सूचना मिलने पर शर्मा ने थानाधिकारी को फोन किया, उन्हें तबतक थाने में चल रहे हंगामे की जानकारी नहीं थी। कुछ देर तक जवाब नहीं आने पर उन्होंने एएसपी राजेश मील को फोन पर घटना की जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

सड़क पर नौलाइयों का धुआं, बाइक ड्रेन में गिरी, दो कारों में आमने-सामने की भिडंत, मची चीख-पुकार



एएसपी ने कुछ देर बाद उन्हें बताया कि मामले में गिरफ्तारी दर्ज की जा चुकी है। इसलिए पुलिस अब रिहा नहीं करेगी। इस पर विधायक ने थाने के बाहर धरने की चेतावनी दी। तब कहीं पुलिस को अपने कारिंदों के किए धरे की सुध आई। विधायक ने मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव को दी। तब कहीं रात को ही गुप्ता को पेश कर रिहा किया गया।


एएसआई से बहस की इसलिए गिरफ्तार किया
दो ठेले वालों में आपस में झगड़ा हो गया। इन दोनों पर शांतिभंग का मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया गया। इस मामले में भाजयुमो नेता अमित गुप्ता आया तथा थाने में एएसआई से बहस करने लगा। इस मामले में उसे शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।
महेश सिंह, थानाधिकारी
BIG News: कोटा में भारत के लाखों स्टूडेंट्स की जान खतरे में, पैसा बनाने के लिए जिंदगी तबाह करने पर तुले अफसर

थाने में जाने पर गिरफ्तारी, यह कौनसा कानून
थाने में जाने पर शांति भंग कैसे हो गई। गुप्ता थाने में अपने परिचितों की समझाइश के लिए गए थे। पुलिस यह कौनसा कानून चला रही है। बालिका से बलात्कार का प्रयास, महिला की हत्या जैसी वारदातें तो पुलिस रोक नहीं पा रही, वहीं आम लोगों को धमका रही है। कांग्रेस की सरकार में इससे बेहतर कानून व्यवस्था की उम्मीद भी नहीं की जा सकती है।
संदीप शर्मा, विधायक कोटा दक्षिण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो