scriptआंगनबाड़ी कर्मचारियों का अनशन समाप्त | District Collector assured to fulfill the demands | Patrika News

आंगनबाड़ी कर्मचारियों का अनशन समाप्त

locationकोटाPublished: Aug 11, 2020 11:05:08 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटा में राजस्थान आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की ओर से कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को शुरू हुई भूख हड़ताल व धरना मंगलवार को समाप्त हो गया। जिला कलक्टर ने कर्मचारियों की मांगों को पूरी करने का आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त करवाई।
 

 angan badi workers stryke

आंगनबाड़ी कर्मचारियों का अनशन समाप्त


कोटा. राजस्थान आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की ओर से कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को शुरू हुई भूख हड़ताल व धरना मंगलवार को समाप्त हो गया। जिला कलक्टर ने कर्मचारियों की मांगों को पूरी करने का आश्वासन देकर हड़ताल सम्पन्न करवाई। कर्मचारियों की 60 वर्ष पूर्ण करने वाली कार्यकर्ता व सहायिकाओं को दोबारा नियुक्ति देने, बकाया मानदेय का भुगतान करने, आंगनबाड़ी केन्द्रों का किराया देने समेत अन्य मांगे थी।
जिला कलक्टर ने कर्मचारियों क समस्या के निराकरण का आश्वासन देते हुए हड़ताल पर बैठी प्रदेश अध्यक्ष शाहिदा खान का अनशन तुड़वाया। संघ की पदाधिकारी संतोश शर्मा,रमा शर्मा,जरीना समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहीं।

कई बार अधिकारियों को बताई थी समस्याएं
राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की प्रदेशाध्यक्ष शाहिदा खान ने बताया कि आंगनबाड़ी में कार्य करने वाली महिलाओं की समस्याओं को कई बार उच्च अधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाने तथा कई बार ज्ञापन व प्रदर्शन के माध्यम से समस्याओं को बताने के बावजूद कोई नतीजा नहीं निकाला तो वह धरना देने पर मजबूर हो गई थीं। अब आश्वासन मिला है तो हड़ताल समाप्त की गई है।
इन मांगों को लेकर की भूख हड़ताल

शाहिदा ने बताया कि 60 वर्ष पूर्ण करने वाली कार्यकर्ता व सहायिकाओं को दोबारा नियुक्ति देने,कार्यकर्ता, सहायिका एवं आशा सहयोगिनी का मानदेय 1 वर्ष से बकाया मानदेय का भुगतान करने, आंगनबाड़ी केन्द्रों का पूरा किराया दिलवाने, शहर के विज्ञाननगर, स्टेशन एवं छावनी सेक्टर के कार्मिकों का बकाया एरियर का भुगतान करने, बीमारी व अन्य कारणों से कोरोना डयूटी नहीं करने पर जिन कार्मिकों का मानदेय काटा गया है उन्हें काटे गये समस्त मानदेय का भुगतान करने समेत अन्य मांगें है।

ट्रेंडिंग वीडियो