ऐसा करें काम कि जनता में बढ़े विश्वास....

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने किया दौरा....

By: Anil Sharma

Updated: 24 Dec 2020, 12:23 AM IST

मोड़क स्टेशन. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गोविन्द गुप्ता ने बुधवार को मोड़क थाने का औचक निरीक्षण किया। इससे पहले पुलिस के जवानों ने गुप्ता को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। निरीक्षण के दौरान महानिदेशक ने थाने के रोजनामचे, मालखाने, पुलिस मेस, जवानों के बैरक, कारागार आदि का निरीक्षण किया एवं डीएसपी रामगंजमंडी मनजीत सिंह एवं मोड़क थानाधिकारी भारत सिंह को थाना परिसर में मौजूद महिला एवं बालकों के कमरे के दरवाजे को सही दिशा में करने, थाना परिसर में खड़े जब्त वाहनों के जल्द निस्तारण के आवश्यक निर्देश दिए।
एडीजी गुप्ता मोड़क थाने के निरीक्षण से संतुष्ट नजर आए और थानाधिकारी की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की। निरीक्षण के बाद मंगलम स्टाफ क्लब में सर्किल की क्राइम मीटिंग ली। जिसमें रामगंजमंडी, सुकेत, चेचट व मोड़क थाने के थानाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में एडीजी ने सभी थानाधिकारी को थाना क्षेत्र में क्राइम पर नियंत्रण एवं आमजन को तुरंत संरक्षण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जवानों से पूछी परेशानियां
एडीजी गुप्ता ने पुलिस जवानों को नौकरी के दौरान आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी ली। जवानों ने भी एडीजी के समक्ष खुलकर अपनी बात रखी। एडीजी ने समस्याओं के जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

नए थाना परिसर के लिए मिलेगा बजट
एडीजी गोविन्द गुप्ता ने बताया मोड़कथाने के निरीक्षण के दौरान जानकारी में आया है, थाने में जवानों के लिए आवास नहीं होने से किराए के घर में रहना पड़ रहा है। मोड़क में नए थाना भवन के लिए जमीन का आवंटन हो गया है। जल्द बजट जारी करवाकर थाना भवन व पुलिसकर्मियों के आवास का निर्माण करवाएंगे।

थाने की कार्यप्रणाली से आए संतुष्ट
गुप्ता ने मोड़क थाने के निरीक्षण के बाद कार्यव्यवस्था से संतुष्ट नजर आए। गुप्ता ने बताया कि थाने में केस पेंडेंसी दर तीन प्रतिशत है जो कि बहुत अच्छा है। इसके अलावा क्राइम कंट्रोल तथा मुकदमों के निस्तारण में भी मोड़क थानाधिकारी का प्रदर्शन प्रशंसनीय है। निरीक्षण के दौरान एसपी ग्रामीण शरद चौधरी, एडिशनल एसपी उमा शर्मा, डीएसपी रामगंजमंडी मनजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Anil Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned