कोटा के अस्पतालों में 24 घंटे के लिए ओपीडी रहेगी बंद, मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टरों ने किया सामूहिक अवकाश का ऐलान...

Rajesh Tripathi

Publish: Jun, 16 2019 06:00:41 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

 

कोटा. पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों पर हमले का राजस्थान में भी तूल पकड़ता जा रहा है। आईएमए के आह्वान पर सोमवार को कोटा शहर के सभी निजी अस्पतालों में 24 घंटे के लिए ओपीडी सेवाएं बंद रहेगी। मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट एसोसिएशन ने भी इसका समर्थन दिया है। वे भी पूरे दिन कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। आईएमए के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. दुर्गाशंकर सैनी व जिला महासचिव डॉ.केवल कृष्ण डंग ने बताया कि आईएमए के आह्वान पर सोमवार को सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं बंद रहेगी। आईएमए से कोटा में करीब 900 चिकित्सक जुड़े है। सभी ओपीडी में अपनी सेवाएं नहीं देंगे। इधर, रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी ने बताया कि रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की ओर से कोटा मेडिकल कॉलेज के करीब 302 रेजीडेंट सोमवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। वे सुबह 8 बजे से दूसरे दिन 8 बजे तक ओपीडी में कोई सेवाएं नहीं देंगे। उन्होंने इस मामले में प्राचार्य को भी ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में बताया कि पश्चिम बंगाल में रेजीडेंट चिकित्सकों पर हो रहे अत्याचार व सरकार के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से देश का प्रत्येक चिकित्सक अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है। इस कारण पीडि़त चिकित्सकों को समर्थन देते कोटा के एमबीएस, जेके लोन व नए अस्पतालों के रेजीडेंट 24 घंटे के लिए सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं में कार्यरत रेजीडेंट भी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

इनका यह कहना

अस्पतालों में रेजीडेंट के अवकाश पर जाने की सूचना मिल गई है। इसके चलते सीनियर रेजीडेंट व सीनियर फैकल्ट्री की ड्यूटी लगा दी गई है। इससे ओपीडी में मरीजों को परेशानी नही होगी।

डॉ. विजय सरदाना, प्राचार्य, मेडिकल कॉलेज

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned