कोटा में भी पकड़ा गया मुन्नाभाई

रीट परीक्षा में चाक चौबंद व्यवस्था के बावजूद कोटा ग्रामीण क्षेत्र के एक परीक्षा केन्द्र पर डमी परीक्षार्थी (मुन्नाभाई) को हिरासत में लिया है।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 26 Sep 2021, 09:31 PM IST

कोटा. रीट परीक्षा में चाक चौबंद व्यवस्था के बावजूद कोटा ग्रामीण क्षेत्र के एक परीक्षा केन्द्र पर डमी परीक्षार्थी (मुन्नाभाई) को हिरासत में लिया है। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।
कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि एसओजी से कोटा ग्रामीण में कैथून थाना क्षेत्र के ताथेड़ स्थित परीक्षा केन्द्र पर डमी परीक्षार्थी के आने की सूचना मिली थी। सूचना पर ग्रामीण पुलिस की टीम केन्द्र पर सुबह से ही निगरानी कर रही थी। डमी परीक्षार्थी दूसरी पारी में परीक्षा देने आया। टीम ने उसे शक नहीं होने दिया और परीक्षा देने दी। परीक्षा के बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

एडमिट कार्ड में लगी थी स्वयं की फोटो
पुलिस ने बताया कि डमी परीक्षार्थी के पास एडमिट कार्ड में उसकी स्वयं की फोटो लगी थी, ऐसे में परीक्षा केन्द्र में आसानी से प्रवेश कर गया। लेकिन पुलिस के पास इसके डमी परीक्षार्थी होने की पुख्ता सूचना थी। उसकी पहचान सेन्टर में प्रवेश से पहले ही कर ली गई थी। परीक्षा देने के बाद डमी परीक्षार्थी की पुलिस ने ऑरिजनल आईडी से एडमिट कार्ड से मिलान किया तो आईडी में नाम अलग निकला। युवक जालौर का बताया जा रहा है। इसके नेटवर्क में ओर भी कोई जुड़ा हुआ है या नहीं? यह पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned