scriptआसमां में नीली रोशनी में तैरेंगी डॉल्फिन | Dussehra fair will be able to enjoy the fireworks on October 27 | Patrika News
कोटा

आसमां में नीली रोशनी में तैरेंगी डॉल्फिन

दशहरा मेले में 27 अक्टूबर को आतिशबाजी का ले सकेंगे आनंद, राजस्थान पत्रिका व बिट्रिक्स मेडिकल क्लासेज का संयुक्त आयोजन

कोटाOct 20, 2016 / 11:54 pm

shailendra tiwari

कोटा. राष्ट्रीय दशहरा मेले के समापन अवसर पर आकाश में रंगों का मेला लगेगा। उल्का पिण्ड नजर आएंगे। सफेद व सुनहरी झरने गिरेंगे। लोग पलक झपकाना भूल जाएंगे। 

मेले के समापन अवसर पर 27 अक्टूबर को इस वर्ष भी लोगों को राजस्थान पत्रिका की पहल पर आतिशबाजी के अद्भुत नजारे देखने को मिलेंगे। आतिशबाजी का आयोजन राजस्थान पत्रिका व बिट्रिक्स मेडिकल क्लासेज के संयुक्त तत्वावधान में होगा।
पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत यह कार्यक्रम होगा। इस बार भी पूरा शहर रंगों की आतिशबाजी देखने के लिए उमड़ेगा। आतिशबाजी डॉल्फिन ड्राइव में आकर्षक नजारे देखने को मिलेंगे। यह आइटम सफेद नीली लाइट से चलने वाला है। 
तीन सौ फीट नीले रंग की रोशनी के साथ सफेद लाइट डॉल्फिन फिश की तरह जम्प करता आसमान में चलेगा। आतिशबाजी की शुरुआत रंग-रसिया से होगी। 

इसमें आसमान एक रंगों की होली के जैसी रोशनी व आवाज के साथ चलेगा। लक्की नाइट को आप अपलक देख सकेंगे। यह आसमान में सफेद व लाल रंग की गलिटरिंग बरसाएगा। 
समापन पर हॉट गर्ल आइटम भी आपको लुभाएगा। इस आयटम में तीखी क्रेकलिंग साउंड के साथ गुलाबी रंग में रोशनी बिखेरता दिखेगा। बाद में एक के बाद एक आतिशी नजारे देखने को मिलेंगे। 

बांस से सुनहरे रंगों का झरना बहेगा, तारों की बौछार होगी। आकाश से धरती पर नीले रंग की बरसात होगी। उल्का पिण्ड आकाश में घूमते नजर आएंगे। एेसा लगेगा कि मानों आकाश में रंगों का मेला लग गया हो।
मनी, सोने-चांदी के रंग में घूमेगा

आतिशबाजी में मनी स्पीनर भी विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा। मनी सोने-चांदी के रंग में आसमान में घूमेगा। मनी -स्पीनर में सिल्वर व गोल्ड कलर का आइटम देखने को मिलेगा। यह आकाश में जाकर सिक्कों की तरह घूमेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो