महंगी पड़ गई ऑनलाइन शॉपिंग, एप डाउनलोड करते ही खाते से उड़ गए 80 हजार..

Rajesh Tripathi

Publish: Jun, 17 2019 11:30:18 PM (IST) | Updated: Jun, 17 2019 11:32:30 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India


कोटा. रेलवे कर्मचारी को ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से उत्पाद मंगवाना महंगा पड़ गया। उसने प्रोडक्ट नहीं आने पर कस्टमर केयर पर फोन कर दिया। कस्टमर केयर प्रतिनिधि ने उसे प्रोडक्ट पाने के लिए एप डाउनलोड करने के लिए कहा और जैसे ही उसने ऑनलाइन एप डाउनलोड किया। उसके खाते से 80 हजार रुपए ट्रांसफर हो गए।
रेलवे वर्कशॉप में कर्मचारी ओमप्रकाश महावर ने बताया कि उसने एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से 690 रुपए में उत्पाद खरीदा था, लेकिन उसके पास प्रोडक्ट नहीं पहुंचा। इस पर उसने बेवसाइट के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया। जहां कस्टमर केयर के व्यक्ति ने उसे उसके मोबाइल पर एक एप डाउनलोड करने की बता कही। जब महावर ने प्ले स्टोर पर जाकर एप डाउनलोड किया। तो कुछ ही मिनटों में उसके खाते से एक साथ 80 हजार रुपए ट्रंासफर हो गए। बैंक का मैसेज आने पर उसके होश उड़ गए। इसके बाद जब कस्टमर केयर पर फोन लगाया तो संपर्क नहीं हो पा रहा। महावर ने इस मामले में पुलिस व बैंक को शिकायत दी है।

मां चूड़ियां बेचती है, प्राइवेट स्कूल की फीस के नहीं थे
पैसे, अब आईआईटी में पढ़ेगा हैदर..


चाकूओं से हमला, तीन घायल

कोटा. किशोरपुरा थाना क्षेत्र में तेजगति से बाइक चलाने से टोकने पर रविवार रात को दो पक्षों में कहासुनी के बाद झगड़ा हो गया। एक पक्ष के 7-8 लड़कों ने चाकुओं व पाइपों से हमला कर दूसरे पक्ष के तीन युवकों पर घायल कर दिया। जो अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास में मामला दर्ज किया।


पुलिस ने बताया कि कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के बालिता रोड निवासी इरफान रविवार को अपने रिश्तेदारों के यहां किशोरपुरा थाना क्षेत्र में साजीदेहड़ा आया था। दोपहर में मोहल्ले में तेजगति से बाइक चलाने को लेकर कहासुनी हो गई। देर रात करीबन 12 बजे 7-8 युवक आए और इरफान पर चाकुओं व पाइपों से हमला कर दिया। उसे बचाने उसका भाई रमजानी आया तो आरोपियों ने उसे भी घायल कर दिया। मोहल्ले वालों के शोर मचाने पर बदमाश वहां से भाग गए। वारदात के कुछ देर बाद बदमाश वापस मोहल्ले में आए और कुछ मकान छोड़कर रहने वाले शकील को चाकू के वार से घायल कर दिया।

पावर बाइकर्स पर होगी सख्ती
कोटा. सड़क पर हंगामा करने वालों पर पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी। इसके अलावा नौकरों का सत्यापन भी करेगी। यह निर्णय भीमगंजमंडी थानाधिकारी हर्षराज सिंह खरेड़ा ने सीएलजी सदस्यों चर्चा कर सोमवार को आयोजित बैठक में लिया।
बैठक में नाबालिक युवकों के पावर बाइक्स चलाते हुए मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं तेज बाइक चलाने वालों के खिलाफ भी मानव जीवन को खतरे में डालने का मुकदमा दर्ज होगा। अब सड़क पर ज्यादा आगे टेंट लगाने वाले संचालकों पर भी सख्ती होगी। इसके अलावा बैठक में शराब, जुए-सट्टे के खिलाफ कार्रवाई करने, सीसीटीवी कैमरे जांचने व नए कैमरे लगाने, धोखाधड़ी के खिलाफ जागरूक करने और संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की पुलिस को सूचना देने पर चर्चा की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned