scriptएन एस ए अजित डोभाल के बाद कोटा के कलक्टर और एसपी का देखिये ‘हीलिंग टच’ | Eid feast Miladunbi to Kashmiri coaching students | Patrika News

एन एस ए अजित डोभाल के बाद कोटा के कलक्टर और एसपी का देखिये ‘हीलिंग टच’

locationकोटाPublished: Aug 12, 2019 11:00:56 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

Eid feast कॅरियर सिटी कोटा ने दिया सद्भाव का पैगाम…कश्मीरी कोचिंग स्टूडेंट्स को ईद की दावत

Eid feast Miladunbi to Kashmiri coaching students

एन एस ए अजित डोभाल के बाद कोटा के कलक्टर और एसपी का देखिये ‘हीलिंग टच’

कोटा. कॅरियर बनाने के लिए घर से दूर रहकर कोचिंग कर रहे कश्मीरी स्टूडेंट्स यहां खुश और सुरक्षित हैं। कोटा उन्हें घर से दूर घर जैसा अहसास देने के लिए पूरा प्रयास कर रहा है। इन्हीं कोशिशों के तहत सोमवार को यहां एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में कश्मीरी कोचिंग स्टूडेंट्स को ईद की दावत दी।
आगे बढऩे के लिए देश की कला और इतिहास को पढ़े : विवेक करमोकर

जवाहर नगर स्थित एलन सौहार्द सभागार में आयोजित ईद मिलन समारोह में शहरकाजी अनवार अहमद, जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल, शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव व एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी व नवीन माहेश्वरी उपस्थित रहे। दावत में करीब 500 कश्मीरी स्टूडेंट्स शामिल हुए।
इतिहास से वर्तमान तक बदलता रसोई का स्वरुप , चित्रों में झलकी विकास यात्रा

इस दौरान अतिथियों ने विद्यार्थियों को गले लगाकर एवं मुंह मीठा करवा कर ईद की मुबारकबाद दी। कश्मीरी विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी और कोटा तथा एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के प्रयासों को सराहा।

– घर जैसा मिलेगा माहौल

कार्यक्रम में जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल ने कहा कि आप सभी विद्यार्थी अपने घर से हजारों किलोमीटर दूर आकर यहां कोटा में पढ़ाई कर रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि घर से इतनी दूर हम आपको घर जैसा माहौल मिले। आपकी समस्याओं के समाधान के प्रयास भी किए जाते हैं। ईद के अवसर पर आप सभी को बहुत-बहुत मुबारकबाद। हमारा प्रयास है कि प्रशासनिक व्यवस्था के तहत आपके परिजनों के समाचार आप तक या आपको अपने परिजन से जोड़ सकें।

– पुलिस सचेत…
शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने कहा कि कोटा में पढऩे के लिए बहुत शांत माहौल है, यह सब आप अनुभव भी कर रहे होंगे। स्टूडेंट्स की हर समस्या के समाधान के लिए पुलिस सचेत है। कश्मीर में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, ईद पूरे उत्साह से मनाई जा रही है।

– चुनौतियों से ही आगे बढऩे की ताकतशहर काजी अनवार अहमद ने कहा कि चुनौतियां ही हमें आगे बढऩा सिखाती हैं। हमारा संकल्प दृढ़ होना चाहिए। खुदा ने हमें ज्ञान बख्शा है, जिससे हम अ’छे व बुरे में फ र्क कर सकते हैं। हमें हमारे भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।
एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि एलन सर्वधर्म समभाव के मार्ग पर चलता आया है। हमारा पूरा प्रयास है कि आपको घर जैसा माहौल दें। इस अवसर पर कश्मीरी विद्यार्थियों ने अतिथियों को एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से पौधे भेंट कर धन्यवाद ज्ञापित किया। अंत में सीनियर वाइस प्रसीडेंट सीआर चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो