फर्जी इनकम टैक्स अफसर वेतन के लिए करता लूट...जयपुर के युवक ने कोटा के बुजुर्ग दम्पति पर किया जानलेवा हमला... पढ़िए शातिर आरोपी का चौकाने वाला खुलासा

Suraksha Rajora

Publish: May, 17 2019 06:49:34 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा . 6 दिन पहले घर मे घुसकर वृद्ध दंपति पर जानलेवा हमला करने का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी राजवीर यादव है जो बेरोजगार है ओर परिजनों को नौकरी लगने का झूठ छिपाने ओर रुपये घर लेकर आने के चक्कर मे इस पूरी वारदात को अंजाम दिया। इससे पहले आरोपी कमरा किराये पर लेने के बहाने से घर मे घुसा ओर बुजुर्ग दंपति ओर सफाईकर्मी पर हमला कर फरार हो गया था।

 

आरोपी की धरपकड़ के लिए कई पुलिस टीमें गठित कर तलाश शुरू की। जिस पर आरोपी के जयपुर के बस्सी में अपने एक दोस्त के यह छिपा होने का पता चला। जहां सादा वस्त्रों में पुलिस जवान तैनात किए गए। खबर पुख्ता होने पर आरोपी को बस्सी पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल आरोपी बापर्दा रखा गया है। जिसे कोटा लाकर पूछताछ की गई तो आरोपी राजवीर ने जुर्म स्वीकार करना कबूल कर लिया है।

 

फिलहाल आरोपी को बापर्दा रखा गया है। पूछताछ में सामने आया कि राजवीर ने इस घटना को इस लिए अंजाम दिया क्योंकि उसने अपने घरवालो को खुद की इनकम टेक्स विभाग दिल्ली सरकारी नौकरी लगने की बात बताई थी तथा मुम्बई में ट्रेनिंग करना बताया ओर घटना के दिन ट्रेनिंग पूरी होने पर घर आने का कहा। तथा ट्रेनिंग के बाद मिले हुआ वेतन घर लेकर आने की बात भी परिजनों से कही। आरोपी के पास कोई पैसे नही थे इसलिये उसने पैसो की व्यवस्था करने के लिये लूट के इरादे से घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर जानलेवा हमला कर घटना को अंजाम दिया।

 

लेकिन सफाई कर्मचारी के साहस के कारण वारदात को पूर्ण अंजाम नही दे पाया। इससे पहले आरोपी की पहचान के लिए घटना स्थल के आसपास के मकान, कॉलोनियों और अभय कमाण्ड सेन्टर के 100 से अधिक कैमरों के फुटेज चैक किये। संदिग्ध बदमाशों से पुछताछ की गई । घटनास्थल वाले मकान में पूर्व में निवास कर पढाई करने वाले छात्रों से पूछताछ की गई । तथा पिछले 06 माह में उनके पास मिलने आने वालों युवकों की जानकारी हासिल की। जिसके आधार पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी की पहचान छबडा निवासी राजवीर यादव के रुप मे हुई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned