राहुल गांधी तक पहुंचा न्याय योजना का फर्जी फॉर्म, कांग्रेस नेता का फोटो वायरल, पार्टी में मचा हड़कम्प

राहुल गांधी तक पहुंचा न्याय योजना का फर्जी फॉर्म, कांग्रेस नेता का फोटो वायरल, पार्टी में मचा हड़कम्प

Rajesh Tripathi | Publish: Apr, 28 2019 09:54:33 AM (IST) | Updated: Apr, 28 2019 09:54:34 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष राखी गौतम ने राहुल को दिखाए थे फॉर्म,

कोटा. कांग्रेस की न्याय योजना के फर्जी फार्म कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों तक पहुंच गए। उपमुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के हाथ तक भी ये फार्म पहुंचे। कोटा दक्षिण से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी रहीं राखी गौतम ने अपने फेसबुक पर 25 अप्रेल की सभा के फोटो शेयर किए हैं। इसमें दोनों ही नेता छपे हुए फार्म के पीछे के हिस्से पर लिखे मैटर को पढ़ते दिख रहे हैं। इन फोटो के सार्वजनिक होने के बाद भाजपा अधिक आक्रामक हो गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी भी इसकी जांच करवा रहे हैं। शहर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रविन्द्र त्यागी यह कह रहे हैं कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है और कांग्रेस ने ऐसे कोई फॉर्म नहीं बंटवाए। उधर, इस मामले में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस न्याय योजना के फर्जी फ ॉर्म बांट रही है। सोशल मीडिया पर चल रहे फ ोटो में सचिन पायलट के हाथों में ये फर्जी फ ॉर्म दिखाई दे रहे हैं और कांग्रेस जिलाध्यक्ष कह रहे हैं कि उनके कार्यकर्ता ऐसे कोई फ ॉर्म नहीं बांट रहे हैं। यह गरीब जनता के साथ छल करके चुनाव जीतना चाहते हैं। कांग्रेस ऐसे भ्रामक प्रचार करने के बजाय यह बताए कि 100 दिन में कितने विकास कार्य स्वीकृत किए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राखी गौतम ने किस तरह के फॉर्म दिखाए, इसकी जानकारी नहीं है। इसका पता कराएंगे कि राहुल की सभा में उनके पास फॉर्म कैसे पहुंचा।

रवीन्द्र त्यागी, अध्यक्ष, शहर कांग्रेस

क्या है न्याय योजना

कांग्रेस के मैनिफिस्टो में शामिल इस योजना के मुताबिक देश से गरीबी दूर करने को लक्ष्य रखकर लाई गई इस योजना के तहत हर साल देश के 20 फीसदी अत्यंत गरीब लोगों को महीने में कम से कम 12 हजार रुपये आय मिलना सुनिश्चित किया जाएगा।

दावा : 25 करोड़ लोगों को योजना का लाभ मिलेगा
अपने चुनाव प्रचार के दौरान राहुल योजना लगातार जिक्र कर रहें हैं। राहुल के मुताबिक पांच करोड़ परिवारों या 25 करोड़ लोगों को योजना का लाभ मिलेगा। जो लोग 12 हजार रुपये से कम कमाते हैं, हम सुनिश्चित करेंगे कि उनकी आय 12 हजार रुपये महीने तक पहुंचे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned