scriptटिकट की दौड़: जिला परिषद की 23 सीटों के लिए 115 आवेदन आए | Election of Panchayat Samiti and Zilla Parishad members in Kota | Patrika News

टिकट की दौड़: जिला परिषद की 23 सीटों के लिए 115 आवेदन आए

locationकोटाPublished: Nov 28, 2021 10:09:39 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा जिले में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव को लेकर कोटा जिला चुनाव प्रभारी जी.आर. खटाणा ने रविवार को कांग्रेस कार्यालय में जिले की पांचों पंचायत समितियों के पदाधिकारियों की बैठक ली और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। कार्यकर्ताओं ने कहा, जिताऊ व टिकाऊ को ही टिकट दिया जाए।

 कोटा जिला कांग्रेस चुनाव प्रभारी को दावेदार अपने आवेदन पत्र देते हुए

टिकट की दौड़: जिला परिषद की 23 सीटों के लिए 115 आवेदन आए

कोटा. कोटा जिले में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव को लेकर कोटा जिला चुनाव प्रभारी जी.आर. खटाणा ने रविवार को कांग्रेस कार्यालय में जिले की पांचों पंचायत समितियों के पदाधिकारियों की बैठक ली और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। कार्यकर्ताओं ने कहा, जिताऊ व टिकाऊ को ही टिकट दिया जाए। चुनाव प्रभारी ने दावेदारों से आवेदन भी लिए। दावेदारों से पार्टी के लिए किए कामकाज का ब्यौरा भी पूछा। करीब दो घंटे से आवेदन लेने की प्रक्रिया के दौरान जिला परिषद की 23 सीटों के लिए करीब 115 व पंचायत समिति की 91 सीटों के लिए 273 आवेदन आए। ब्लॉक स्तर पर भी इनके अतिरिक्त आवेदन आए हैं।
सरपंचों के संपर्क में रहें
चुनाव प्रभारी खटाणा ने कहा कि कार्यकर्ता दो साल से चुनाव का इंतजार कर रहा है। चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। 2 दिसम्बर को नामांकन है। इन दो दिनों में ही सारी मशक्कत करनी है। चुनाव में ऐसे कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाएगा जो जिताऊ हो के साथ-साथ पार्टी के साथ खड़ा रहे। इस बार चुनाव में नया फैक्टर ये है कि सरपंचों के चुनाव पहले हो चुके। अब पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में जो सरपंच पार्टी की विचारधारा के हैं उनके साथ दूसरी पार्टी की विचारधारा के सरपंचों से भी संपर्क कर उनका भी सहयोग लें। अभी सरपंच खाली बैठे हैं। वे भी कोशिश करेंगे की राजनीति में उनका भी दखल रहे, क्योंकि उन्हें अब चुनाव तो लडऩा नहीं है। यह राजनीति है इसमें एक दूसरे का विरोध होता है, लेकिन टिकट मिलने तक ही विरोध करें। टिकट मिलने के बाद विरोध को छोड़कर मिलकर जिसे भी टिकट मिले उसे जिताना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो