निकाय चुनाव : सांगोद और कैथून में बंपर वोटिंग, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Rajesh Tripathi

Updated: 16 Nov 2019, 05:12:25 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. निकाय चुनावों के तहत जिले की सांगोद और कैथून पालिका के लिए मतदान हुआ। सांगोद में 3 बजे कुल 69.67 तो कैथून में 76 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ये आंकड़ा बढऩे के आसार है। सांगोद में बने 25 मतदान केंद्रों पर शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण हुआ। मतदान को लेकर मतदाताओं में भी खासा उत्साह नजर आया। कई मतदान केंद्रों पर सुबह सन्नाटा पसरा रहा तो कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही महिला पुरुष मतदाताओं की कतारें लगी नजर आई। मतदान केंद्रों पर पुलिस का भी विशेष बंदोबस्त रहा। सामान्य मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए एक महिला व एक पुरुष पुलिसकर्मी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 5 से 10 पुलिसकर्मी तैनात रहे।

इन दिग्गजों की साख दांव पर
कैथून में जहां एक तरफ प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरिवास के सामने कांग्रेस में हुए घमासान का असर वोटिंग वाले दिन भी दिखाई दिया। कांग्रेस में नईमुद्दीन गुड्डू के कई समर्थक मैदान में है। वहीं भाजपा से पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी चुनाव में सक्रिय नजर आए तो मौजूदा विधायक कल्पना देवी की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। वहीं सांगोद में मुकाबला सीधे तौर पर विधायक भरत सिंह और पूर्व विधायक हीरालाल नागर के समर्थकों में है।

प्रत्याशियों ने बहाया पसीना
मतदान केंद्रों के बाहर भी किसी बड़े चुनाव की तरह ही प्रत्याशियों के समर्थकों का हुजूम लगा रहा। मतदान के ठीक पहले भी प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने एक-एक वोट को अपने पक्ष में करने की पूरी कोशिश की। सांगोद विधायक भरत सिंह एवं पूर्व विधायक हीरालाल नागर भी अपने समर्थकों के साथ सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को निर्देशित करते नजर आए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned