राजस्थान में 3848 ग्राम पंचायतों में चार चरणों में होंगे चुनाव

बारां जिले की अंता पंचायत समिति की 16 ग्राम पंचायत और 114 वार्डों के चुनाव प्रथम चरण में होंगे। दूसरे चरण में मांगरोल पंचायत समिति 11 ग्राम पंचायतों के 95 वार्डों में इनके चुनाव होंगे।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 07 Sep 2020, 04:47 PM IST

कोटा. राजस्थान के 27 जिलों की विभिन्न पंचायत समितियों की करीब 3848 ग्राम पंचायतों में सरपंच और 35968 वार्डों के पंचों के लिए चार चरणों में चुनाव होंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को इसका कार्यक्रम जारी कर दिया है। पहले कुछ जिलों की चुनिंदा ग्राम पंचायतों में गत जनवरी और मार्च माह में चुनाव कराए जा चुके हैं। जहां चुनाव नहीं हुए वहां अब चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। हाड़ौती के बारां जिले की अंता पंचायत समिति की 16 ग्राम पंचायत और 114 वार्डों के चुनाव प्रथम चरण में होंगे। दूसरे चरण में मांगरोल पंचायत समिति 11 ग्राम पंचायतों के 95 वार्डों में इनके चुनाव होंगे। हाड़ौती के अन्य जिलों में चुनाव पहले कराए जा चुके हैं। पहले चरण के लिए 19 सितम्बर को नामांकन दाखिल किए जाएंगे और 28 सितम्बर को मतदान होगा। दूसरे चरण के लिए 23 सितम्बर को नामांकन दाखिल किए जाएंगे और 3 अक्टूबर 2020 को मतदान होगा। तृतीय चरण के लिए 26 सितम्बर को नामांकन दाखिल किए जाएंगे और 6 अक्टूबर को मतदान होगा। चतुर्थ चरण के लिए 30 सितम्बर को नामांकन दाखिल किए जाएंगे और 10 अक्टूबर 2020 को मतदान होगा।

इन जिलों में होंगे चुनाव
बारां, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चुरु, दौसा, धौलपुर, श्रीगंगानगर, हनुमागढ़, जयपुर, जैसलमेर, जालोर, झुन्झुनूं, जोधपुर, करौली, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही और उदयपुर जिले के वंचित ग्राम पंचायतों में चुनाव कराए जाएंगे।

Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned