scriptऑनलाइन बिजली बिल जमा करवाने पर सरकार देगी पांच हजार का ईनाम लेकिन कोटा को नहीं मिलेगा…जानिए क्या है वजह | Electricity Bill Deposit by online will get Discounts to five-Thousand | Patrika News

ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवाने पर सरकार देगी पांच हजार का ईनाम लेकिन कोटा को नहीं मिलेगा…जानिए क्या है वजह

locationकोटाPublished: Oct 18, 2017 08:52:18 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

बिजली बिल ऑनलाइन जमा करवाने पर आपको 5 हजार रुपए की छूट मिलेगी। कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए डिस्कॉम ने योजना शुरू की है।

Electricity bill deposit by online

कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए जयपुर डिस्कॉम ने शुरू की योजना

कोटा . बिजली बिल ऑनलाइन जमा करवाने पर अब आपको 5 हजार रुपए की छूट मिलेगी। कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए डिस्कॉम ने उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने की योजना शुरू की है। डिस्कॉम के संभागीय मुख्य अभियंता कोटा जोन बीएल पचेरवाल ने बताया कि योजना के तहत प्रत्येक माह बिजली बिलों का ऑनलाइन व डिजिटल माध्यम से 20 हजार रुपए तक का भुगतान करने वाले 100 उपभोक्ताओं का लॉटरी से चयन कर 5 हजार रूपए तक की प्रोत्साहन राशि आगामी बिलों में समायोजित कर दी जाएगी।
यह भी पढ़ें
दीपावली पर हत्या करने के इरादे से आया इनामी आरोपित कोटा, पुलिस ने हथियारों के साथ धर दबोचा


उपभोक्ता अपने बिलों को पेटीएम, नेट बैंकिंग व जयपुर डिस्कॉम की वेबसाइट, डेबिट व क्रेडिट कार्ड, मोबाइल वॉलेट के जरिए जमा कर सकते हैं। हालांकि कोटा शहर में डिस्कॉम की फैंचाईजी कंपनी काम कर रही है, एेसे में शहर के लोग इस योजना का लाभ नहीं ले सकेंगे।
ऐसे मिलेगा फायदा
अक्टूबर माह में किसी उपभोक्ता ने 4800 रुपए बिजली बिल राशि का भुगतान ऑनलाइन किया और लॉटरी में उसका चयन हुआ तो डिस्कॉम नवम्बर -दिसम्बर के बिल में उपभोक्ता को ईनाम प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें
जिनकी है ये राशि उन्हीं को फलेगा सोना और चांदी, जानिए आपकी राशि क्या देगी खुशी


कोटावासियों को नहीं मिलेगा लाभ
कोटा शहर में निजी बिजली कंपनी काम रही है। ऐसे में शहरवासियों को डिस्कॉम की योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा। यह योजना शहर को छोड़कर बारां,बूंदी झालावाड़ व कोटा ग्रामीण के बाशिंदों को इसका लाभ मिल सकेगा।
यह भी पढ़ें

आनंदपाल

का एनकाउंटर करने वाली राजस्थान पुलिस अब पकड़ेगी लोटा गैंग


कैशलेस भुगतान को बढ़ावा
जयपुर विद्युत वितरण निगम का लोगों को डिजीटल की तरफ लाने का प्रयास है। लाइनों में लगकर घंटों इंतजार के बाद बिजली बिल जमा करवाने की मशक्कत से राहत देने के लिए निगम ने यह योजना शुरू की है। इससे उपभोक्ताओं का समय बचेगा साथ ही बिना झंझट के बिल जमा हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो